24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महाराष्ट्र में अब बर्ड फ्लू का खतरा, 100 मुर्गियों की मौत के बाद 25,000 की जान पर आफत

ठाणे के जिलाधिकारी राजेश जे नार्वेकर ने कहा कि ठाणे के शाहपुर तहसील के वेहलोली गांव के एक पोल्ट्री फार्म में 100 मुर्गियां मरी हुई पाई गईं. उन्होंने कहा कि जिले में बर्ड फ्लू के खतरे को देखते हुए उनके नमूनों को पूणे स्थित एक प्रयोगशाला में भेजा गया है.

मुंबई : महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बाद अब बर्ड फ्लू का खतरा मंडरा रहा है. महाराष्ट्र के ठाणे के पोल्ट्री फार्म में 100 से अधिक मरी हुई मुर्गियां पाए जाने के बाद प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं. खेतों में मरी मुर्गियों के मिलने के बाद आनन-फानन में जिला प्रशासन ने करीब 25000 से ज्यादा मुर्गियों को मारने का आदेश जारी कर दिया है.

मीडिया से बातचीत के दौरान ठाणे के जिलाधिकारी राजेश जे नार्वेकर ने कहा कि ठाणे के शाहपुर तहसील के वेहलोली गांव के एक पोल्ट्री फार्म में 100 मुर्गियां मरी हुई पाई गईं. उन्होंने कहा कि जिले में बर्ड फ्लू के खतरे को देखते हुए उनके नमूनों को पूणे स्थित एक प्रयोगशाला में भेजा गया है.

इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि अगले कुछ दिनों में प्रभावित पोल्ट्री फार्म के एक किलोमीटर के दायरे में आने वाले करीब 25,000 पक्षियों को मारा जाएगा. जिला पशुपालन विभाग को संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए उपाय करने का आदेश दिया गया है.

बताते चलें कि महाराष्ट्र के ठाणे में अभी कोरोना के नए मामलों के आने का सिलसिला पूरी तरह से थमा नहीं है. महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 114 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,07,677 हो गई है.

इसके साथ ही, जिले में कोरोना संक्रमण से करीब चार लोगों की मौत हो गई है. इन चार संक्रमितों की मौत के साथ ही जिले में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 11,859 हो गई है.

Also Read: देश में बढ़ने लगा बर्ड फ्लू का खतरा, केरल की ताकाझी ग्राम पंचायत में घरेलू पक्षियों को मारने का दिया गया आदेश

एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि संक्रमण और मौत के ये नए मामले गुरुवार को सामने आए. उन्होंने कहा कि ठाणे में संक्रमण से मृत्युदर 1.67 फीसदी है. वहीं, एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पड़ोसी पालघर जिले में संक्रमितों की संख्या 1,63,244 है और कोविड-19 से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 3,391 है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें