28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Coronavirus: दिल्ली में फिर से लौटा पाबंदियों का दौर, मास्क न लगाने पर लगेगा इतने रुपये का जुर्माना

Coronavirus, Mask Returns in Delhi: दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के साथ ही पाबंदियों का दौर फिर से लौटने लगा है. इसी के साथ दिल्ली में मास्क पहनना फिर से अनिवार्य हो गया है. अब दिल्ली में मास्क नहीं लगाने पर लोगों को 500 रुपये बतौर जुर्माना लगाया जाएगा.

Coronavirus, Mask Returns in Delhi: दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के साथ ही पाबंदियों का दौर फिर से लौटने लगा है. इसी के साथ दिल्ली में मास्क पहनना फिर से अनिवार्य हो गया है. अब दिल्ली में मास्क नहीं लगाने पर लोगों को 500 रुपये बतौर जुर्माना लगाया जाएगा. गौरतलब है कि दिल्ली एनसीआर में इन दिनों कोरोना के मामलों में जोरदार इजाफा हुआ है. संक्रमितों की संख्या हर दिन बढ़ रही है.

DDMA की बैठक में लिए गए कई फैसले

दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए आज यानी बुधवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक हुई. बैठक में फैसला लिया गया कि दिल्ली में बढ़ते कोरोना को देखते हुए एक बार फिर मास्क लगाना अनिवार्य होगा. बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि जो कोई भी इस नियम की अनदेखी अवहेलना करेगा उसपर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

दिल्ली में कोरोना के 632 नये मामले

दिल्ली में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. मंगलवार को कोविड-19 के 632 नये मामले आये, जबकि संक्रमण दर 4.42 प्रतिशत दर्ज की गयी है. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में कोरोना के कारण पिछले 24 घंटे में किसी की मौत नहीं हुई है. राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को कोविड-19 के 501 मामले आये थे, जबकि संक्रमण दर 7.72 प्रतिशत थी.

इधर, दिल्ली में बढ़ते संक्रमण के मामलों के बीच केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार को चिट्ठी लिखकर चिंता जताई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने पत्र में कहा है कि इसी सप्ताह दिल्ली में ढाई हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं. यहीं नहीं कोरोना की साप्ताहिक संक्रमण दर भी बढ़कर 3.50 फीसदी के करीब तक पहुंच गई. वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने भी एहतियातन कदम उठाने शुरू कर दिए हैं.

Also Read: डरा रही है दिल्ली में Corona virus की रफ्तार, एक दिन में 600 से ज्यादा संक्रमित, DDMA की अहम बैठक आज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें