27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: ओड़िशा के आश्रम से नाबालिग लड़की को गोद लेकर पटना आया था दंपती, पति कर रहा था गंदा काम

Bihar News: बाल संरक्षण इकाई के डिप्टी डायरेक्टर दिलीप कुमार कामत ने बताया कि नाबालिग लड़की के साथ गलत काम किये जाने की जानकारी मिलने पर उसे वहां से ले आया गया है. इसके साथ ही आरोपित के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए फुलवारीशरीफ थाना को आवेदन दिया गया है.

ओड़िशा के आश्रम से गोद लेकर फुलवारी शरीफ लायी गयी नाबालिग लड़की के साथ गंदा काम किये जाने का मामला सामने आया है. जिला प्रशासन के बाल संरक्षण इकाई ने फुलवारी थाने की पुलिस की मदद से नाबालिग लड़की को मुक्त करा चाइल्ड होम में रखा है. इसके साथ ही बाल संरक्षण इकाई की ओर से से गोद लेने वाले व्यक्ति के खिलाफ कानून कार्रवाई करने के लिए फुलवारी शरीफ थाने में लिखित शिकायत कर दी है. पुलिस आरोपों की जांच कर रही है.

नाबालिक के साथ गलत काम की मिली थी जानकारी

बाल संरक्षण इकाई के डिप्टी डायरेक्टर दिलीप कुमार कामत ने बताया कि नाबालिग लड़की के साथ गलत काम किये जाने की जानकारी मिलने पर उसे वहां से ले आया गया है. इसके साथ ही आरोपित के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए फुलवारीशरीफ थाना को आवेदन दिया गया है. उनकी ओर से ही कानूनी कार्रवाई किया जाना है. हालांकि, फुलवारीशरीफ थानाध्यक्ष ने बच्चे को मुक्त कराने की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि उन्हें किसी प्रकार का आवेदन नहीं मिला है. जैसी शिकायत होगी, उसके अनुसार कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

दिसंबर 2021 में ही दंपती ने दोनों बच्चों को लाया था पटना

फुलवारीशरीफ के दंपती ने नाबालिग भाई- बहन को ओड़िशा के एक आश्रम से दिसंबर 2021 में गोद लिया था और उसका पालन-पोषण कर रहे थे, लेकिन इसी बीच पति की नीयत खराब हो गयी और उसने नाबालिग लड़की के साथ गलत काम करना शुरू कर दिया. इसके बाद नाबालिग लड़की ने किसी तरह से ओड़िशा के आश्रम में फोन कर जानकारी दे दी. नाबालिग की शिकायत पर आश्रम ने दोनों बच्चों को मुक्त कराने का अनुरोध पटना जिला प्रशासन से किया. प्रशासन के निर्देश के बाद फुलवारीशरीफ थाने की पुलिस व बाल संरक्षण ईकाई की टीम सक्रिय हुई और नाबालिग भाई-बहन को ले आयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें