37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में हनुमान चालीसा व अजान के बीच पाकिस्तान की एंट्री, JDU सांसद के पति का विवादित बयान

बिहार में फिर से हनुमान चालीसा, अजान और पाकिस्तान के नाम पर सियासत गरमा गयी है. जदयू सांसद के पति ने विवादित बयान देकर फिर से एकबार माहौल गरमा दिया है. हनुमान पर किस तरह घमासान मचा हुआ है. आइये जानते हैं...

बिहार में फिर एकबार फिर से धार्मिक स्थानों पर लाउडस्पीकर को लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो गयी है. सिवान से जनता दल यूनाइटेड की सांसद कविता सिंह के पति जदयू नेता अजय सिंह ने अजान और हनुमान चालीसा को लेकर ऐसा बयान दे दिया कि अब सियासत गरमायी हुई है. अजय सिंह ने अजान पाकिस्तान में होने की बात कही. जिसके बाद अब विपक्ष हमलावर है.

जदयू सांसद के पति का विवादित बयान, अजान पाकिस्तान में होना चाहिए

सिवान से जदयू की सांसद कविता सिंह के पति अजय सिंह ने अजान को लेकर विवादित बयान दे दिया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे अजय सिंह ने कहा कि भारत हनुमान का देश है यहां हनुमान चलीसा होगा. उन्होंने कहा कि इस पर बैन लगाने वाले मिट जाएंगे. इसके बाद उन्होंने अजान की चर्चा शुरू कर दी और कहा कि अजान पाकिस्तान में होना चाहिए.

भाजपा के फायर ब्रांड नेता हरिभूषण ठाकुर बचौल का समर्थन

अजय सिंह के बयान से जहां एक तरफ जदयू खुद को किनारे कर रही है वहीं भाजपा के फायर ब्रांड नेता हरिभूषण ठाकुर बचौल इसका समर्थन कर रहे हैं. जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि देश संविधान से चलता है और संविधान ने हर व्यक्ति को अपनी धार्मिक मान्यताओं का अधिकार दिया है.उन्होंने कहा कि किसी की पैरवी से कोई ना तो हनुमान चलीसा पढ़ता है और किसी के कहने से ना ही कोई अजान करता है. उन्होंने कहा कि जिन्होंने बयान दिया वो जाने..

Also Read: BPSC पेपर लीक मामला: बड़हरा BDO व वीर कुंवर सिंह कॉलेज के प्राचार्य समेत 4 लोग गिरफ्तार, EOU की कार्रवाई
बचौल ने बिहार को लेकर दिया विवादित बयान

बता दें कि इससे पहले भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने यह कहकर सियासी बयानबाजी तेज कर दी थी कि बिहार में कई जिले ऐसे हैं जहां आप खुलकर हनुमान चालीसा का पाठ नहीं कर सकते. उन्होंने कुछ जिलों का नाम भी गिनाया था. साथ ही कश्मीर की बात करते हुए कहा कि देश में बिहार समेत कई जगह और ऐसे हैं जहां के हालात कश्मीर जैसे हैं और बिहार में भी कश्मीर फाइल्स की तरह कई फिल्में बन सकती हैं.

नीतीश ने जताई असहमति, तेजस्वी का प्रहार

बता दें कि धार्मिक स्थानों से लाउडस्पीकर हटाने की बीजेपी विधायकों की मांग को सीएम नीतीश ने गलत बताया था और इससे असहमति जताई थी. इधर राजद नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को सत्ताधारी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि वे बिहार के असली मुद्दों से ध्यान हटा रहे हैं. बेरोजगारी, महंगाई, गरीबी, पलायन, जनगणना, राज्य का विशेष दर्जा- इनमें से किसी भी मुद्दे पर चर्चा नहीं हो रही है. हिंदू-मुसलमान, लाउडस्पीकर, बुलडोजर की चर्चा हो रही है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें