32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना एयरपोर्ट टर्मिनल के एलिवेटेड रोड के निर्माण के दौरान सरिया गिरने से 2 मजदूरों की मौत, एक मजदूर गंभीर

Bihar News: एनसीसी के अधिकारी ने बताया कि दोनों मजदूरों का इश्योरेंस किया गया था, जिससे उन्हें 14-15 लाख रुपये की क्षतिपूर्ति राशि मिलेगी. पटना एयरपोर्ट पर नये टर्मिनल की बिल्डिंग बनाई जा रही है.

पटना. नये एयरपोर्ट टर्मिनल के एलिवेटेड रोड के निर्माण के दौरान सरिया गिरने से शनिवार की दोपहर 11 बजे दो मजदूरों की मौत हो गयी, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल मजदूर को पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह आइसीयू में है. मृतकों में कौशल कुमार (22 वर्ष) और राकेश कुमार (24 वर्ष) शामिल हैं. जबकि घायल का नाम समिंदर (28 वर्ष) है. ये तीनों जहानाबाद के हुलासगंज के गीदरपुर के रहने वाले हैं और आपस में चचेरे भाई हैं.

हादसे के वक्त किसी ने भी नहीं पहन रखा था सेफ्टी हेलमेट

हादसे के वक्त तीनों ने सेफ्टी हेलमेट नहीं पहन रखा था. जानकारी के अनुसार, एयरपोर्ट एग्जिट गेट के पास दाहिने तरफ एलीवेटेड रोड का निर्माण हो रहा था. यहां एनसीसी (नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी) के तीन मजदूर कौशल कुमार, राकेश कुमार व समिंदर रोड की ढलाई के लिए सरिया का फ्रेम लगाने का काम कर रहे थे. इसी दौरान कसने के क्रम में सरिया का फ्रेम फिसलकर तीनों के ऊपर आ गिरा. इसके कारण वे लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. आनन-फानन में तीनों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां कौशल व राकेश को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

एक मजदूर गंभीर, आइसीयू में कराया भर्ती

समिंदर का इलाज पारस अस्पताल में चल रहा है. कौशल और राकेश के शव का पोस्टमार्टम आइजीआइएमएस में कराया गया है. इसके साथ ही दोनों मृतकों के परिजनों को डेढ़-डेढ़ लाख रुपये का तात्कालिक मुआवजा दिया गया. एनसीसी के अधिकारी ने बताया कि दोनों मजदूरों का इश्योरेंस किया गया था, जिससे उन्हें 14-15 लाख रुपये की क्षतिपूर्ति राशि मिलेगी. दरअसल, पटना एयरपोर्ट पर नये टर्मिनल की बिल्डिंग बनाई जा रही है. इसके अंदर एक एलिवेटेड रास्ता भी बनाया जा रहा है. मौके पर करीब 10 मजदूर एक साथ काम कर रहे थे. काम के दौरान तीन मजदूर पिलर के अंदर थे. पांच फुट का छड़ लगाने में जुटे थे. इस दौरान हादसा हो गया.

Also Read: पटना में 30 मई से तीन रुपये प्रति स्टॉप बढ़ेगा ऑटो भाड़ा, अब सात की जगह 10 रुपये होगा न्यूनतम किराया
1216.9 करोड़ से बन रहा नया टर्मिनल भवन

बढ़ते हवाई यात्रियों की संख्या को देखते हुए जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा को विकसित किया जा रहा है. एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल भवन का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. यात्रियों की बढ़ती संख्या के बाद 1216.9 करोड़ से पटना एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया और अगले साल के अंत तक निर्माण कार्य पूरा हो जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें