37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेदिनीनगर नगर निगम की मेयर का निर्देश, 10 दिन के अंदर पार्क में उखड़े पेवर ब्लॉक को ठीक करें

नगर निगम की मेयर अरुणा शंकर ने स्टेशन रोड स्थित गांधी पार्क का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि शिकायत मिली थी कि पार्क निर्माण कार्य में घटिया निर्माण कार्य किया गया है

नगर निगम की मेयर अरुणा शंकर ने स्टेशन रोड स्थित गांधी पार्क का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि शिकायत मिली थी कि पार्क निर्माण कार्य में घटिया निर्माण कार्य किया गया है. सूचना मिलने के बाद उन्होंने स्वयं पार्क का निरीक्षण किया. उन्होंने पाया कि पार्क में लगे फेवर ब्लॉक कई जगहों पर दब गया है और उखड़ भी रहा है. उन्होंने कहा कि सुबह-शाम शहर की महिलाएं, बुजुर्ग टहलने आते हैं.

साथ ही बच्चे पार्क में खेलने आते हैं. फेवर ब्लॉक उखड़ जाने के कारण महिलाएं और बुजुर्गों को ठोकर लगकर गिरने की संभावना बनी रहती है. उन्होंने कहा कि इस मामले में संवेदक को 10 दिनों के अंदर पार्क में उखड़े फेवर ब्लॉक को दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है.

मेयर ने कहा कि शहर को स्वच्छ,सुंदर व विकसित बनाने की दिशा में हर संभव प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि शहर में बच्चों को खेलने और लोगों को टहलने के लिए पार्क का साफ-सुथरा व सुसज्जित होना आवश्यक है. इस दिशा में नगर निगम लगातार प्रयास कर रह है. उन्होंने कहा कि कोयल नदी के किनारे मैरीन ड्राइव व पार्क बनाया गया है.

ताकि शहर के लोग इसका आनंद ले सकें. मेयर ने पदाधिकारी को फोन पर निर्देश दिया कि 10 दिन के अंदर संवेदक उद्यान के कमियों को दूर करे अन्यथा संवेदक को ब्लैक लिस्ट करते हुए रिकवरी की प्रक्रिया शुरू की जायेगी. मेयर ने मौजूद लोगों को बताया कि इस उद्यान में बहुत जल्द महिलाओं और बुजुर्गों को बैठने के लिए जगह-जगह पर कैनोपी और बेंच लगाये जायेंगे.

बच्चों के लिए प्ले स्टेशन के साथ स्केटिंग जोन भी बनाया जायेगा. बरसात के समय गांधी मैदान में प्लांटेशन किया जायेगा और कैमरा युक्त सोलर लाइट की भी समुचित व्यवस्था की जायेगी ताकि शाम को लाइन कटने पर महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों को परेशानी न हो सके. महापौर ने कहा मैदान की देखरेख के लिए रोटरी इंटरनेशनल को सुपुर्द किया जा सकता है ताकि इसका उचित रख-रखाव हो सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें