36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Demonetization: राहुल गांधी बोले, नोटबंदी की एकमात्र सफलता भारत की अर्थव्यवस्था का डूबना है

Rahul Gandhi On Demonetization: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को नोटबंदी के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 2016 के इस कदम की एकमात्र दुर्भाग्यपूर्ण सफलता भारत की अर्थव्यवस्था का डूबना है.

Rahul Gandhi On Demonetization: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. राहुल गांधी ने रविवार को नोटबंदी के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 2016 के इस कदम की एकमात्र दुर्भाग्यपूर्ण सफलता भारत की अर्थव्यवस्था का डूबना है.

राहुल गांधी का ट्वीट

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मीडिया की एक खबर के स्क्रीनशॉट को टैग किया, जिसमें भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की वार्षिक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा गया कि 500 रुपये के जाली नोट में 100 फीसदी और 2,000 रुपये के जाली नोट में 50 फीसदी की वृद्धि हुई है. ये दोनों नोट 500 रुपये और 1,000 रुपये के पुराने नोट पर प्रतिबंध लगाने के बाद जारी किए गए थे. राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा कि नोटबंदी की एकमात्र दुर्भाग्यपूर्ण सफलता भारत की अर्थव्यवस्था का डूबना है.


नोटबंदी को लेकर टीएमसी ने भी केद्र पर साधा निशाना

वहीं, नोटबंदी को लेकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने भी आरबीआई की रिपोर्ट को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. टीएमसी नेता ने एक ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नमस्कार.नोटबंदी याद है? आपने नोटबंदी पर क्या वादा किया था कि सभी जाली मुद्रा खत्म हो जाएगी. यहां आरबीआई की नयी रिपोर्ट है, जिसमें कहा गया है कि जाली नोट की संख्या बढ़ गई है.

शिवसेना ने दी ये प्रतिक्रिया

इधर, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी आरबीआई की रिपोर्ट को लेकर मोदी नीत सरकार पर निशाना साधा और कहा कि नोटबंदी के फायदों में से एक को महसूस किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काले धन की समस्या खत्म करने और आतंकवाद के वित्तपोषण को रोकने के घोषित उद्देश्य के साथ 8 नवंबर, 2016 को 1000 रुपये और 500 रुपये के पुराने नोट को चलन से बाहर करने की घोषणा की थी.

Also Read: Aadhaar Card: जानिए सरकार ने क्यों वापस लिया आधार कार्ड शेयर से जुड़ा बयान, पहले जारी की थी ये एडवाइजरी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें