38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Amit Shah Gujarat Visit: अमित शाह का बड़ा आरोप, बोले- गुजरात में कांग्रेस ने कराए सांप्रदायिक दंगे

Amit Shah Gujarat Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया है. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के अपने शासन के दौरान गुजरात में सांप्रदायिक दंगे भड़काएं.

Amit Shah Gujarat Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया है. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के अपने शासन के दौरान गुजरात में सांप्रदायिक दंगे भड़काएं. साथ ही लोगों को आपस में लड़ाने और कानून-व्यवस्था को नुकसान पहुंचाने का काम किया. बीजेपी शासन की सराहना करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के सत्ता में आने और नरेंद्र मोदी के सीएम बनने से पहले गुजरात सांप्रदायिक दंगों, कर्फ्यू और अंतरराष्ट्रीय सीमा के रास्ते नशीले पदार्थों, हथियारों व आरडीएक्स की तस्करी जैसे मुद्दों से जूझ रहा था.

कांग्रेस पर अमित शाह का वार

गृह मंत्री अमित शाह ने विभिन्न पुलिस आवास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद कहा कि कई वर्षों तक कांग्रेस ने समुदायों को आंतरिक रूप से एक-दूसरे के खिलाफ लड़ाने, सांप्रदायिक दंगे भड़काने और कानून-व्यवस्था को भंग करने का काम किया. बता दें कि गुजरात में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के शासन के दौरान राज्य को साल के अधिकांश समय कर्फ्यू का सामना करना पड़ता था और इस बात की कोई गारंटी नहीं होती थी कि सुबह काम पर निकला कोई व्यक्ति शाम को घर लौट आएगा. बैंक, बाजारों और कारखानों के बंद होने से अर्थव्यवस्था पर भी असर पड़ता था.

बीजेपी ने गुजरात को सुरक्षित बनाना शुरू किया: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान सांप्रदायिक झड़प निश्चित थी, लेकिन बीजेपी के सत्ता में आने के बाद क्या किसी ने रथ यात्रा को निशाना बनाने की हिमाकत की? साथ ही जिन लोगों ने ऐसा करने की हिमाकत की, वे सलाखों के पीछे हैं. गृह मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने गुजरात को सुरक्षित बनाना शुरू किया. अमित शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के शासन के दौरान तटीय जिला पोरबंदर तस्करों व माफियाओं के लिए खेल का मैदान बन गया था और कच्छ सीमा के रास्ते हथियारों, नशीले पदार्थों, नकली मुद्रा तथा आरडीएक्स की तस्करी होती थी.

किसी को कच्छ सीमा के1 इंच अंदर भी घुसने की हिम्मत नहीं

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि आज किसी में कच्छ सीमा के एक इंच अंदर भी घुसने की हिम्मत नहीं है. नरेंद्र भाई मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने गुजरात को सुरक्षित बनाना शुरू किया. नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई प्रथा को भूपेंद्र पटेल और हर्ष संघवी द्वारा आगे बढ़ाया जा रहा है. केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि सीमाई राज्य होने के बावजूद गुजरात शांति बनाए रखने में सफल रहा है. उन्होंने कहा कि गुजरात की लंबी तटीय सीमा है और पाकिस्तान के साथ इसकी सीमा लगती है, बावजूद इसके किसी ने राज्य की शांति भंग करने की जुर्रत नहीं की है.

गुजरात मॉडल को आज भी पूरा देश हैरानी से देखता है

अमित शाह ने नशीले पदार्थों की तस्करी का भंडाफोड़ करने में गुजरात को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए सरकार को बधाई दी. उन्होंने साइबर अपराधों से लड़ने और पुलिसिंग से संबंधित बेहद चुनौतीपूर्ण कार्यों को पूरी शिद्दत से निभाने के लिए राज्य पुलिस बल की सराहना की. केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि अपराध विभिन्न स्वरूपों में सामने आया, लेकिन गुजरात पुलिस ने अपराधियों से दो कदम आगे रहने की अपनी रणनीति के माध्यम से सभी चुनौतियों का डटकर सामना किया. गुजरात मॉडल को आज भी पूरा देश हैरानी से देखता है.

अमित शाह ने पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की

गृह मंत्री ने देशभर में अपने प्राणों की आहुति देने वाले 35 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि यह संख्या उन जवानों से अधिक है, जो भारत द्वारा लड़े गए सभी युद्धों में शहीद हुए. अमित शाह ने कहा कि हमने पुलिस के बारे में कई बार नकारात्मक शब्द सुने हैं, लेकिन इस कार्यक्रम के माध्यम से मैं यह कहना चाहूंगा कि भारत सुरक्षित नहीं होता, अगर इन 35,000 पुलिसकर्मियों ने अपनी मातृभूमि के लिए अपने प्राणों की आहुति नहीं दी होती. उन्होंने कहा कि इन पुलिसकर्मियों के परिजनों को हुए नुकसान की भरपाई नहीं की जा सकती, लेकिन पुलिस बल का बलिदान हमेशा स्वर्ण अक्षरों में दर्ज किया जाएगा.

Also Read: Demonetization: राहुल गांधी बोले, नोटबंदी की एकमात्र सफलता भारत की अर्थव्यवस्था का डूबना है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें