28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अटल पथ व जेपी सेतु पर तेज रफ्तार वाहन चलाये, तो देना होगा जुर्माना, गंगा पथ पर तैनात होंगे मजिस्ट्रेट

राजधानी के अटल पथ और जेपी गंगा सेतु पुल अब तेज गति से वाहन चलाने वालों का चालान कटेगा. पथ निर्माण विभाग ने हाल में हुई दुर्घटनाओं के बाद यह निर्णय लिया है. इनका पालन तुरंत प्रभाव से शुरू कर दिया जायेगा.

पटना. राजधानी के अटल पथ और जेपी गंगा सेतु पुल अब तेज गति से वाहन चलाने वालों का चालान कटेगा. पथ निर्माण विभाग ने हाल में हुई दुर्घटनाओं के बाद यह निर्णय लिया है. इसे लेकर सोमवार को पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने भी अधिकारियों को सुरक्षा के उपाय करने के निर्देश दिये हैं. इनका पालन तुरंत प्रभाव से शुरू कर दिया जायेगा.

स्पीड जांचने के लिए लगाये जायेंगे उपकरण

विभागीय अधिकारियों के अनुसार अब अटल पथ और जेपी गंगा सेतु पर वाहनों की स्पीड जांचने के लिए उपकरण लगाये जायेंगे. इस उपकरण में जिन वाहनों की स्पीड तय सीमा से अधिक पायी जायेगी, उनका चालान कट जायेगा. इसके साथ ही जगहजगह पुलिस की तैनाती भी होगी. जिन वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा नियमों की अवहेलना करते हुए पाया जायेगा, उन पर नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी.

हुड़दंग करने वाले बाइकर्स की अब खैर नहीं

पटना गंगा पथ पर हुड़दंग करने वाले बाइकर्स की अब खैर नहीं है. गंगा पथ पर जाकर हुड़दंग करनेवाले बाइकर्स पर प्राथमिकी दर्ज होगी. सड़क पर तेज गति से बाइक चलानेवाले, तेज हॉर्न बजानेवाले, कर्मियों के काम में बाधा डालने व सुरक्षाकर्मियों को धमकाने पर प्रशासन की ओर से कार्रवाई होगी. ऐसे लोगों पर कार्रवाई के लिए मजिस्ट्रेट की तैनाती होगी.

पुलिस गश्त तेज

गंगा पथ के निर्माण में हो रही बाधा को लेकर इस संबंध में डीएम को पत्र लिखा गया है. पत्र में परियोजना के समय पर पूरा करने के लिए असामाजिक तत्वों तथा अनियंत्रित वाहनों से सुरक्षा प्रदान करने व पुलिस गश्त कराने के संबंध में कार्रवाई करने के लिए कहा गया है. गंगा पथ में दीघा से पीएमसीएच तक आवागमन के लिए तैयार किया गया है. पथ में अभी बहुत काम बाकी है.

बढ़ गयी हैं दुर्घटनाएं

गंगा पथ पर जाने में रोक लगाने के बावजूद बाइकर्स जहां-तहां से उस पर पहुंच रहे हैं. सड़क पर तेज गति से वाहन चलाने पर काम करनेवाले को परेशानी के साथ दुर्घटनाएं बढ़ गयी हैं. बीते रविवार को दो बाइकों में टक्कर होने से बाइक सवार घायल हो गये. बाइकर्स द्वारा बैरिकेडिंग को क्षतिग्रस्त करने के साथ सुरक्षा में लगे गार्ड के साथ मारपीट की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें