33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

National Herald Case: राहुल गांधी की सोमवार को पेशी, रविवार को देशभर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी कांग्रेस

National Herald Case: नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नोटिस के मुद्दे पर कांग्रेस 12 जून को देश भर में प्रेस कांफ्रेंस कर सकती है.

National Herald Case: नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस ने बड़ी तैयारी की है. दरअसल, सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नोटिस के मुद्दे पर कांग्रेस 12 जून को देश भर में प्रेस कांफ्रेंस कर सकती है. बताते चले कि नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार को पेश होने के लिए कहा है. वहीं, मनी लांड्रिंग में पूछताछ के लिए ईडी ने सोनिया गांधी को भी 23 जून को बुलाया है.

देश भर में सोमवार को सड़क पर उतरेंगे कांग्रेसी!

प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लांड्रिंग केस में पूछताछ के लिए कांग्रेस के दोनों प्रमुख नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी को समन भी जारी किया हैं. ईडी मनी लांड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत उनसे पूछताछ करेगी. इसी के मद्देनजर दिल्ली में बड़े शक्ति प्रदर्शन के अलावा देश भर में कांग्रेस प्रदर्शन कर सकती है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस की ओर से 13 जून की सुबह ईडी के सामने राहुल गांधी की पेशी से पहले सभी सांसदों को पार्टी मुख्यालय पहुंचने के लिए कहा गया है. सांसदों के अलावा पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के साथ ईडी दफ्तर तक मार्च कर सकते हैं. माना जा रहा है कि दिल्ली के अलावा देश भर में कांग्रेस सोमवार को सड़कों पर उतर सकती है.

कांग्रेस का बीजेपी पर आरोप

नेशनल हेराल्ड केस को कांग्रेस ने बीजेपी की बदले की कार्रवाई बताया है. उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण की वजह से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी बुधवार को ईडी के सामने पेश नहीं हो सकीं थी. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि हमारे पास छुपाने के लिए कुछ नहीं है. सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नोटिस मिलने पर कांग्रेस ने केंद्र पर राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप लगाते हुए कहा कि मनी लॉड्रिंग के आरोप बेबुनियाद हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ईडी से पेश होने के लिए तीन सप्ताह का समय मांगा है.

Also Read: President Elections 2022: ममता बनर्जी की गोलबंदी, 15 जून को संयुक्त बैठक के लिए 22 नेताओं को भेजा न्योता

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें