32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand Jobs : जूनियर इंजीनियर नियुक्ति परीक्षा तिथि बदली, अब तीन जुलाई को होगी परीक्षा

झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से होने वाली जूनियर इंजीनियर नियुक्ति परीक्षा की तिथि में बदलाव कर दिया गया है. अब यह परीक्षा तीन जुलाई को ली जायेगी. पहले यह परीक्षा 26 जून को होने वाली थी. इस परीक्षा के लिए झारखंड के तीन शहरों में परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं.

Jharkhand Government Job : झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से होने वाली जूनियर इंजीनियर नियुक्ति परीक्षा की तिथि में बदलाव कर दिया गया है. अब यह परीक्षा तीन जुलाई को ली जायेगी. पहले यह परीक्षा 26 जून को होने वाली थी. इस परीक्षा के लिए झारखंड के तीन शहरों में परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं.

झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से इस नियुक्ति परीक्षा के लिए राजधानी रांची के अलावा बोकारो और पूर्वी सिंहभूम जिले में केंद्र होंगे. यह परीक्षा 26 जून को दो पालियों में आयोजित होगी. कमीशन की ओर से इसे लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है.

इन विभागों में जूनियर इंजीनियर्स की होगी नियुक्ति

नगर विकास विभाग

ब‍िजली अभियंत्रण : 46 पद

असैनिक : 188 पद

यांत्रिकी : 51 पद

पेयजल एवं स्वच्छता विभाग

असैनिक अभियंत्रण : 171 पद

जल संसाधन विभाग

असैनिक अभियंत्रण : 400 पद

यांत्रिकी : 30 पद

पथ निर्माण विभाग

असैनिक अभियंत्रण : 392 पद

कृषि एवं पशुपालन

कृषि अभियंत्रण : 11 पद

16 जुलाई को होगी रिम्स नियुक्ति परीक्षा

जूनियर इंजीनियर नियुक्ति परीक्षा के साथ-साथ झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने रिम्स में होने जा रहेर्ग्स ग्रेड ए नियुक्ति परीक्षा की तिथि भी घोषित कर दी है. यह परीक्षा आगामी 16 जुलाई को ली जायेगी. कमीशन की ओर से रिम्स में ए ग्रेड नर्स (परिचारिका) के 370 पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी किया गया है. इनमें 350 पद नियमित तथा 20 पद बैकलाग के हैं. इसके लिए 31 मई तक ऑनलाइन एप्लीकेशन जमा लिये गये थे.

पुरुष भी बन सकेंगे ए ग्रेड नर्स

बताते चलें कि वैसे उम्मीदवार जिन्होंने बीएससी नर्सिंग या जीएनएम में डिप्लोमा के अलावा 50 बेड के अस्पताल में दो वर्ष कार्य करने का अनुभव रखते हैं, वे नियुक्ति के योग्य हैं. रिम्स में पुरुष भी नर्स बन सकते हैं. इसके लिए रिम्स शासी परिषद की 50वीं (असाधारण) बैठक में यह निर्णय लिया गया है. निर्णय के अनुसार, पुरुष परिचारिकाओं (ए ग्रेड नर्स) की अधिकतम सीमा 20 प्रतिशत होगी. इस तरह इतने पदों पर पुरुष अभ्यर्थियों की भी नियुक्ति होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें