33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कुर्बानी के लिए रखे गए बकरे को ले गये चोर, देवर‍िया के डीएम ने की अनोखी मदद, अब चारों तरफ हो रही वाहवाही

जिले के रामपुर कारखाना थानाक्षेत्र की बिशुनपुरा की रहने वाली मुखीजा बेगम के पास एक बकरा था. वह बकरीद के लिए उसे पाल रही थीं. वह अपने बकरे को 22 जून की शाम को अपने घर के गेट पर बांधकर किसी काम से बाहर गई हुई थी. वापस आने पर उन्होंने देखा कि बकरा वहां से गायब है. इसके बाद उन्होंने बकरे की तलाशी की.

Deoria News: देवरिया में बकरीद के मबारक रोज एक बकरा चोरी होने का एक मामला चर्चा में है. एक मह‍िला का बकरा चोरी हो गया था. मामला पुलिस थाने पहुंचा. मगर उसकी कोई मदद नहीं हुई इसके बाद वह जिलाध‍िकारी जितेंद्र प्रताप सिंह के पास फर‍ियाद लेकर पहुंच गई. उन्‍होंने महिला की कुछ ऐसी मदद की कि सभी वाहवाही करने लगे.

पुलिस बकरे की तलाश नहीं कर पाई

जिले के रामपुर कारखाना थानाक्षेत्र की बिशुनपुरा की रहने वाली मुखीजा बेगम के पास एक बकरा था. वह बकरीद के लिए उसे पाल रही थीं. वह अपने बकरे को 22 जून की शाम को अपने घर के गेट पर बांधकर किसी काम से बाहर गई हुई थी. वापस आने पर उन्होंने देखा कि बकरा वहां से गायब है. इसके बाद उन्होंने बकरे की तलाशी की. मगर बकरा नहीं मिला. उन्होंने आस-पास पता लगाया. पता चला कि मोटरसाइकिल सवार दो आदमी बकरा चोरी करके रामपुर कारखाने की तरफ भागे हैं. इसके बाद उन्होंने रामपुर कारखाना पुलिस को तहरीर दे दी लेकिन निराशा हाथ लगी. पुलिस बकरे की तलाश नहीं कर पाई.

अल्लाह की मेहरबानी

इसके बाद पीड़ित मुफिजा ने जिलाधिकारी देवरिया से मुलाकात कर अपना दुखड़ा सुनाया. उन्होंने बताया कि बकरीद के दिन कुर्बानी के लिए उन्होंने बकरे को पाला था लेकिन चोर उसे चुरा ले गए. अब वह कुर्बानी कैसे करेगी. जिलाधिकारी देवरिया ने उनकी पूरी बात सुनकर उनके लिए बकरा खरीदने के लिए 15000 की व्यवस्था की. रुपए मिलने के बाद बकरे की मालकिन चेहरे पर खुशी देखने को मिली. रुपए पाकर इसे अल्लाह की मेहरबानी मानते हुए उसने दूसरा बकरा खरीदा. डीएम की इस कार्रवाई से लोग उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं. इस समय यह मुद्दा काफी चर्चा में बना हुआ है.

रिपोर्ट : कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें