28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुबह की न्यूज डायरी: शिंदे को सीएम बनाए जाने के खिलाफ दाखिल याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

Today NewsWrap: शिंदे को सीएम बनाए जाने के खिलाफ दाखिल याचिका पर आज सुप्रीमकोर्ट में होगी सुनवाई. मूसेवाला हत्याकांड में आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की आज अमृतसर कोर्ट में पेशी. ताजा खबरों के लिए आप हमारे साथ बने रहें.

आपका स्वागत है सुबह की न्यूज डायरी पर (11 जुलाई, सोमवार) एक नजर डालते हैं आज की अहम खबरों पर. देश-विदेश में होने वाले मुख्‍य कार्यक्रमों की बात करें तो…

  • शिंदे को सीएम बनाए जाने के खिलाफ दाखिल याचिका पर आज सुप्रीमकोर्ट में होगी सुनवाई.

  • अवमानना के मामले में भगौड़े आरोपी विजय माल्या की सजा पर सुप्रीमकोर्ट आज सुनाएगा फैसला.

  • मूसेवाला हत्याकांड में आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की आज अमृतसर कोर्ट में पेशी.

  • गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की सुनवाई से पहले अमृतसर कोर्ट के बाहर भारी सुरक्षा तैनात की गई.

  • केंद्रीय मंत्री डॉ.जितेंद्र सिंह ने कहा- अगले साल भारतीय मूल के 1 या 2 मानव अंतरिक्ष में जाएंगे.

  • बादल फटने के कारण आंशिक रूप से रोकी गई अमरनाथ की यात्रा फिर से शुरू.

  • असम में बाढ़ और भूस्खलन से अब तक 192 लोगों की मौत

-अब एक नजर प्रमुख खबरों पर जो आपको अपडेट रखेंगी
पीएम मोदी का देवघर आगमन कल, स्वागत में जलेंगे एक लाख दिये, CM हेमंत सोरेन ने दिया ये निर्देश

देवघर : प्रधानमंत्री मोदी कल यानी 12 जुलाई विशेष विमान से देवघर आ रहे हैं. वे दोपहर 1 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे़. इधर महिलाओं ने एम्स व एयरपोर्ट मिलने की खुशी में टावर चौक पर रंगोली बनायी. साथ ही आज शाम दीपोत्सव की तैयारी की गयी है. देवघर के टावर चौक से वीर कुंवर सिंह चौक तक एक लाख दीये जलाये जायेंगे. वहीं सीएम हेमंत सोरेन भी कल पीएम मोदी के आगमन की तैयारी जायजा लेने देवघर पहुंचे. उन्होंने पीएम मोदी सुरक्षा को लेकर कई निर्देश दिये हैं.

विस्तृत रिपोर्ट

Moosewala Murder Case: मूसेवाला हत्याकांड का राजनीतिक कनेक्शन, संदीप काहलों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Sidhu Moosewala Murder Case: पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) हत्याकांड में बड़ा खुलासा हुआ है. मूसेवाला मर्डर केस के तार राजनीति से जुड़ रहे हैं. हत्याकांड में अकाली दल (Akali Dal) के नेता और पूर्व विधानसभा स्पीकर निर्मल सिंह काहलों के भतीजा संदीप काहलों का नाम जुड़ रहा है. लुधियाना कमिश्नरेट पुलिस के CIA वन की टीम ने संदीप काहलों को गिरफ्तार किया है.

विस्तृत रिपोर्ट

Goa Congress : गोवा कांग्रेस में बगावत, पार्टी ने माइकल लोबो को नेता प्रतिपक्ष के पद से हटाया

कांग्रेस ने माइकल लोबो को गोवा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया. इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत और लोबो पर भाजपा के साथ मिलकर पार्टी के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है. राज्य विधानसभा सत्र की पूर्व संध्या पर यह घोषणा करते हुए, कांग्रेस के गोवा डेस्क प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने कहा कि लोबो और कामत के अलावा, पार्टी के तीन अन्य विधायकों से संपर्क नहीं हो पा रहा है. यह घटनाक्रम उन अटकलों के बीच सामने आया है जिनमें कहा जा रहा है कि 40 सदस्यीय सदन में कांग्रेस के कुछ विधायक भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

विस्तृत रिपोर्ट

मुंगेर के तस्करों ने उत्तर प्रदेश में खोल रखी थी मिनी गन फैक्ट्री, मैनपुरी से नौ युवक गिरफ्तार

पटना. मुंगेर के अवैध हथियार तस्कर की खोज में जुटी बिहार पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में अवैध मिनीगन फैक्ट्री खोज निकाली है. इसका संचालन बिहार के मुंगेर मॉडल पर किया जा रहा था. एसटीएफ ने इस मिनीगन फैक्ट्री में हथियार बनाने वाले उपकरण सहित कई अर्द्धनिर्मित अवैध हथियार बरामद किये हैं. इसके साथ ही मुंगेर के तीन हथियार तस्कर समेत कुल नौ लोग गिरफ्तार भी किये गये.

विस्तृत रिपोर्ट

5G Auction: पहली बार आमने-सामने होंगे अंबानी-अडाणी, अब तक सीधा मुकाबला नहीं हुआ

5G Auction: उद्योगपति गौतम अडाणी के अडाणी ग्रुप ने जल्द होने जा रही 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी के लिए अप्लाई किया है. यह टेलीकॉम क्षेत्र में आता है, जिसमें मुकेश अंबानी का पहले से वर्चस्व है. मुकेश अंबानी और गौतम अडाणी, दोनों उद्योगपति गुजरात से आते हैं. अभी तक दोनों समूह अलग-अलग सेक्टर में काम करते आये हैं और उनके बीच कोई सीधी प्रतिस्पर्द्धा नहीं रही है. लेकिन हाल के समय में अडाणी ग्रुप ने जहां पेट्रोकेमिकल सेक्टर में एंट्री मारी है, तो वहीं रिलायंस ग्रुप ने भी ग्रीन एनर्जी सेक्टर में प्रवेश किया है. ऐसे में 5जी सेक्टर में इनके टकराने की संभावना दिख रही है.

विस्तृत रिपोर्ट

Special: विश्व की तेजी से बढ़ रही जनसंख्या, जानें, कब भारत होगा दुनिया का सबसे ज्यादा आबादी वाला देश

World Population Day Special: वर्ष 2011 में विश्व की आबादी 7 अरब हुई थी. वर्ष 2021 में विश्व की आबादी 7.8 अरब थी. वर्ष 2031 में दुनिया की आबादी बढ़कर 8.6 अरब हो जायेगी. पिछले एक दशक में दुनिया की आबादी 1.1 फीसदी की दर से बढ़ रही थी. इस पर अब जाकर ब्रेक लगा है. इस वक्त दुनिया की आबादी 0.9 फीसदी प्रति वर्ष की दर से बढ़ रही है.

विस्तृत रिपोर्ट

IND vs ENG T20: सूर्यकुमार यादव ने जड़ा पहला टी-20 शतक, आखिरी मैच जीत इंग्लैंड ने बचायी लाज

इंग्लैंड ने डेविड मलान की 39 गेंद में 77 रन की अर्धशतकीय पारी के बाद कसी गेंदबाजी से रविवार को यहां तीसरे और अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत को 17 रन से हराकर सांत्वना भरी जीत दर्ज की. भारत ने पहले दो मैच जीतकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने मलान (छह चौके, पांच छक्के) और लिविंगस्टोन (29 गेंद में नाबाद 42 रन) के बीच चौथे विकेट के लिये 84 रन की साझेदारी से सात विकेट पर 215 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

विस्तृत रिपोर्ट

Weekly Tarot Rashifal (11-17 जुलाई): मेष से मीन राशिवालों के लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह?पढ़ें टैरो राशिफल

Weekly Tarot Rashifal, Weekly Tarot Horoscope, Saptahik Tarot Rashifal, 11 To 17 July 2022: मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ व मीन राशि के जातकों के लिए कैसा होगा ये सप्ताह (11 से 17 जुलाई तक). जानें सभी राशियों का विकली टैरो राशिफल (Weekly Tarot Rashifal). देखें हेल्थ (Weekly Tarot Health Rashifal), लव लाइफ (Weekly Tarot Love Rashifal), करियर (Weekly Tarot Career Rashifal), बिजनेस (Weekly Tarot Business Rashifal) राशिफल….

विस्तृत रिपोर्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें