37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तानी सेना के हेलीकॉप्टर को बलूच विद्रोहियों ने मार गिराया ? पीएम शहबाज शरीफ चिंतित

पाकिस्तान के सशस्त्र बलों की मीडिया शाखा ‘इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस' के महानिदेशक मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने सोमवार को ट्वीट किया कि बलूचिस्तान के लासबेला में बाढ़ राहत कार्यों में तैनात पाकिस्तान के सैन्य विमानन के एक हेलीकॉप्टर का एटीसी से संपर्क टूट गया.

पाकिस्तानी सेना के हेलीकॉप्टर के बलूचिस्तान में लापता हो गया. इस खबर के बाद जो खबर आ रही है वह चौंकाने वाली है. इस हेलीकॉप्टर में 12 कोर के एक शीर्ष कमांडर समेत सेना के छह वरिष्ठ अधिकारी सवार थे जिनके मौत की खबर है. मामले की जांच जारी है. ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि बलूच विद्रोहियों ने इस हेलीकॉप्टर को मार गिराया है.

जो बात सामने आ रही है उसके अनुसार बलूचिस्तान लिब्रेशन आर्मी ने पाकिस्‍तानी आर्मी के हेलीकॉप्टर को मार गिराया है. हालांकि संगठन की ओर से कोई भी बयान अभी तक सामने नहीं आया है. इससे पहले जो खबर सामने आयी थी उसके अनुसार बलूचिस्तान में बाढ़ राहत अभियान में तैनात पाकिस्तानी सेना के एक हेलीकॉप्टर का हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) से संपर्क टूट गया, जिसके कारण उसके दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका है.

कौन सवार थे हेलीकॉप्टर में

हेलीकॉप्टर में 12 कोर के एक शीर्ष कमांडर समेत सेना के छह वरिष्ठ अधिकारी सवार थे. पाकिस्तान के सशस्त्र बलों की मीडिया शाखा ‘इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ के महानिदेशक मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने सोमवार को ट्वीट किया कि बलूचिस्तान के लासबेला में बाढ़ राहत कार्यों में तैनात पाकिस्तान के सैन्य विमानन के एक हेलीकॉप्टर का एटीसी से संपर्क टूट गया. बलूचिस्तान में बाढ़ राहत कार्यों की निगरानी कर रहे 12 कोर के कमांडर समेत छह लोग उसमें सवार थे.

दुर्घटनाग्रस्त होने की अभी पुष्टि नहीं

हालांकि सेना ने हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की अभी पुष्टि नहीं की है. उसने केवल इतना बताया है कि हेलीकॉप्टर लापता हो गया है. इस बीच, एक पुलिस सूत्र ने बताया कि हेलीकॉप्टर लासबेला के एक पहाड़ी क्षेत्र में सस्सी पन्नू नामक स्थान के पास स्पष्ट रूप से दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. हेलीकॉप्टर में कमांडर 12 कोर लेफ्टिनेंट जनरल सरफराज अली, पायलट मेजर सैयद, सह-पायलट मेजर तलहा, तटरक्षक बल के महानिदेशक ब्रिगेडियर अमजद, इंजीनियर ब्रिगेडियर खालिद और चीफ नाइक मुदस्सिर सवार थे.

Also Read: आखिर कहां गायब हो गया पाकिस्तानी सेना का हेलीकॉप्टर ? छह लोग थे सवार, पीएम शहबाज शरीफ चिंतित
प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ चिंतित

इधर उप महानिरीक्षक खुजदार परवेज इमरानी ने स्वीकार किया कि जिस क्षेत्र में हेलीकॉप्टर कथित तौर पर लापता हुआ है, वह पहाड़ी इलाका है, वहां जीप नहीं जा सकती और तलाश अभियान जटिल है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने इस घटना पर चिंता व्यक्त की. यहां चर्चा कर दें कि बलूचिस्तान में आयी बाढ़ में 147 लोगों की मौत हो गयी है.

भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें