28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand News: ‘हर घर तिरंगा’ की थीम पर नजर आयेगी बोकारो, अभियान को खास बनाने की तैयारी में जुटा BSL

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त के बीच बोकारो में “हर घर तिरंगा” अभियान का आयोजन किया जा रहा है. इस आयोजन को खास बनाने की तैयारी में बीएसएल प्रबंधन जुटा है. प्रमुख चौक-चौराहों, सड़कों व बीएसएल के प्रमुख कार्यालय भवनों पर तिरंगे की थीम पर लाइटिंग की जायेगी. इसका काम जोर-शोर से चल रहा है.

Bokaro news: बोकारो के इस्पात नगरी में स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में व आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त के बीच “हर घर तिरंगा” अभियान आयोजित किया जा रहा है. इस आयोजन को खास बनाने की तैयारी में बीएसएल प्रबंधन जुटा है. इसके तहत 13 से 15 अगस्त की अवधि में टाउनशिप के प्रमुख चौक-चौराहों, सड़कों व बीएसएल के प्रमुख कार्यालय भवनों पर तिरंगे की थीम पर लाइटिंग की जायेगी. इसका काम जोर-शोर से चल रहा है.

तिरंगा फहराने के नियम (फ्लैग कोड) भी पंपलेट के रूप में वितरित किये जायेंगे

बोकारो स्टील प्लांट प्रबंधन की ओर से ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के प्रति जागरूकता लाने के लिए चलंत झांकी के अलावा इस्पात भवन, अधिशासी निदेशक (संकार्य) भवन, अन्य कार्यालय भवनों व बोकारो मॉल में सेल्फी पॉइंट भी बनाये गये हैं, ताकि लोग अपना सेल्फी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपलोड कर सके. ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में जन भागीदारी की दृष्टिकोण से बीएसएल द्वारा टाउनशिप व आस-पास के गांवों में जन सामान्य के बीच तिरंगा का वितरण भी किया जायेगा. जन जागरूकता के लिए तिरंगा फहराने के नियम (फ्लैग कोड) भी पंपलेट के रूप में वितरित किये जायेंगे.

Also Read: Muharram 2022: झारखंड में मुहर्रम के पहलाम पर निकला ताजिया जुलूस, युवाओं ने दिखाए लाठी-डंडे के करतब

‘हर घर तिरंगा’ अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने का संदेश

इस कड़ी में मंगलवार को बीएसएल के निदेशक प्रभारी अमरेन्दु प्रकाश ने इस्पात भवन से एक चलंत झांकी को फ्लैग-ऑफ कर रवाना किया गया. चलंत झांकी नगर के विभिन्न चौक-चौराहों, विभिन्न सेक्टरों व आस-पास के गांवों से होकर गुजरेगी. लोगों को “हर घर तिरंगा” अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने का संदेश देगी. अधिशासी निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) संजय कुमार, अधिशासी निदेशक (वित्त एवं लेखा) एस रंगानी, अधिशासी निदेशक (सामग्री प्रबंधन) ए श्रीवास्तव, अधिशासी निदेशक (माइंस) जे दासगुप्ता सहित अन्य वरीय अधिकारी व कर्मी उपस्थित थे.

रिपोर्ट : सुनील तिवारी, बोकारो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें