27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Agra News: परीक्षा की कॉपियों को रास्ते में ही बदल देता था ऑटो चालक, पुलिस ने किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

जांच में पता चला है कि जो ऑटो चालक परीक्षा की कॉपियों को ले जाया करता था वह विश्वविद्यालय का कर्मचारी नहीं है. बल्कि एजेंसी ने उसे अपनी तरफ से अस्थाई तौर पर रखा है. शनिवार सुबह उच्च शिक्षा विभाग की राज्यमंत्री ने विश्वविद्यालय में निरीक्षण किया था जिसमें उन्हें सब कुछ सही मिला था.

Agra News: आगरा के डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में ऑटो चालक द्वारा परीक्षा की कॉपियां बदलने का मामला सामने आया है. कॉपी बदलने की जानकारी मिलते ही विश्वविद्यालय प्रशासन में हड़कंप मच गया. इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन की शिकायत के आधार पर पुलिस ने टेंपो चालक को गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ शुरू कर दी है. सूत्रों की मानें तो विश्वविद्यालय एजेंसी के छह अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा रही है.

टेंपो चालक संदिग्ध पाया गया

प्राप्त जानकारी के अनुसार, विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक को सूचना मिली कि सेंट जॉन्स कॉलेज में चल रही बीएएमएस की परीक्षा की कॉपियों को एजेंसी पहुंचने से पहले ही रास्ते में बदल दिया जाता है. इसके बाद उन्होंने इस मामले की जांच पड़ताल कराई और जांच में कॉपी ले जाने वाला टेंपो चालक संदिग्ध पाया गया.

शुरू की गई पूछताछ

कार्यवाहक कुलपति ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद एसपी सिटी विकास कुमार और एएसपी हरिपर्वत सत्यनारायण विश्वविद्यालय में पहुंचे और ऑटो चालक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ऑटो चालक को अपने साथ नेहरू नगर पुलिस चौकी ले गई और उससे पूछताछ शुरू कर दी. बताया जा रहा है कि ऑटो चालक से पूछताछ के साथ-साथ एजेंसी के कुछ कर्मचारियों को भी चौकी पर बुलाया गया है और उनसे भी पूछताछ की जा रही है. वहीं ऑटो चालक के मोबाइल को भी जप्त कर लिया गया है जिससे यह पता चल सके कि वह किससे बात किया करता था.

खड़े हो गए कई सवाल

सूत्रों की माने तो पुलिस द्वारा की जा रही प्रारंभिक जांच में पता चला है कि जो ऑटो चालक परीक्षा की कॉपियों को ले जाया करता था वह विश्वविद्यालय का कर्मचारी नहीं है. बल्कि एजेंसी ने उसे अपनी तरफ से अस्थाई तौर पर रखा है. शनिवार सुबह उच्च शिक्षा विभाग की राज्यमंत्री ने विश्वविद्यालय में निरीक्षण किया था जिसमें उन्हें सब कुछ सही मिला था लेकिन शाम होते-होते परीक्षा की कॉपी बदलने का मामला सामने आने के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

रिपोर्ट : राघवेंद्र गहलोत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें