28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोरियाई देशों में छिड़ेगी जंग! नार्थ कोरिया के 10 मिसाइल के जवाब में साउथ कोरिया ने दागी 3 मिसाइलें

उत्तर कोरिया ने कोरियाई प्रायद्वीप के पूर्वी एवं पश्चिमी तटों के पास 10 से अधिक मिसाइल दागकर पूरे इलाके हिला दिया. इसके बाद दक्षिण कोरिया ने भी इसके जवाब में तीन मिसाइल दागकर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया.

क्या रूस-यूक्रेन के बाद कोरियाई देशों में भी जंग छिड़ जाएगी. दोनों देश मिसाइलों शक्ति परीक्षण करने में जुटे हैं. दरअसल, उत्तर कोरिया ने कोरियाई प्रायद्वीप के पूर्वी और पश्चिमी तटों के पास 10 से अधिक मिसाइल फायर किया. नॉर्थ कोरिया के बैलिस्टिक मिसाइल दागने से पूरे कोरियाई क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. नॉर्थ कोरिया के टेस्ट फायर के बाद साउथ कोरिया में सकते में आ गया तो वहीं जापान भी अलर्ट मोड पर आ गया है.

 दक्षिण कोरिया ने दागी तीन मिसाइलें: उधर, उत्तर कोरिया के मिसाइल दागने के बाद दक्षिण कोरिया ने भी मिसाइल दागा है. साउथ कोरिया ने कहा है कि उसने उत्तर कोरिया के मिसाइल प्रक्षेपणों के जवाब में हवा से सतह पर मार करने वाली तीन मिसाइलों का परीक्षण किया है. दक्षिण कोरिया की सेना के मुताबिक, उसके लड़ाकू विमानों ने आज यानी बुधवार को पूर्वी सीमा के पास तीन मिसाइलें दागी.

उत्तर कोरिया ने 10 से अधिक मिसाइल दागीं-दक्षिण कोरिया: गौरतलब है कि उत्तर कोरिया ने कोरियाई प्रायद्वीप के पूर्वी एवं पश्चिमी तटों के पास 10 से अधिक मिसाइल दागकर पूरे इलाके हिला दिया. दक्षिण कोरिया की सेना ने दावा किया कि विभिन्न प्रकार की मिसाइल कोरियाई प्रायद्वीप के पूर्वी एवं पश्चिमी तटों की ओर दागी गईं, लेकिन उसने इसके बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी है.

युद्धाभ्यास की आलोचना: बता दें, इससे पहले उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया और अमेरिका के संयुक्त सैन्य अभ्यासों की निंदा की थी. युद्धाभ्यास को लेकर उत्तर कोरिया ने दावा किया था कि यह संभावित हमले का युद्धाभ्यास है. बता दें, दक्षिण कोरिया के साथ मिलकर अमेरिका ने हाल ही में युद्धाभ्यास किया था. जिसमें 200 से अधिक युद्धक विमानों ने हिस्सा लिया था.
भाषा इनपुट के साथ

Also Read: Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, अवंतीपोरा मुठभेड़ में मुख्तार अहमद भट समेत 3 आतंकी ढेर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें