37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ आज सीरीज जीतने उतरेगा भारत, देखें वेदर-पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग XI

आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. टीम इंडिया दूसरे टी20 में जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से आगे है. वहीं भारतीय टीम तीसरे मुकाबले में जीत दर्ज कर सीरीज जीतने के इराद से मैदान पर उतरेगी. यह मैच नेपीयर में दोपहर 12 बजे से शुरू होगा.

IND vs NZ 3rd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला आज नेपियर में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे से शुरू होगा. भारतीय टीम इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है. भारत ने पिछले मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ 65 रनों से जीत दर्ज की थी. जबकि सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था. वहीं हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम इंडिया इस मैच में जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. ऐसे में आइए जानते हैं कैसी हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI और वेदर-पिच रिपोर्ट. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया

आपको बता दें कि वेलिंगटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था. वहीं बे ओवल में दूसरे टी20 मुकाबले के दौरान हल्कि बारिश हुई थी और मैच को कुछ देर के लिए रोक दिया गया. हालांकि यह मैच पूरा खेला गया और भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 65 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की. इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार शतकीय पारी खेली थी. वहीं इस मैच में टीम इंडिया प्लेइंग XI में बदलाव देखने को मिल सकता है. जबकि केन विलियमसन के बाहर होने के बाद मार्क चैपमैन को न्यूजीलैंड प्लेइंग XI में जगह मिल सकती है. वहीं टीम साउदी इस मैच में न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी करेंगे. भारतीय टीम इस मैच में सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

Also Read: IND vs NZ Playing XI: तीसरे टी20 में टीम इंडिया कर सकती है बदलाव, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI
मौसम का हाल

न्यूजीलैंड मौसम विभाग के अनुसार नेपियर में मंगलवार को बारिश की संभावना नहीं है. हालांकि कि दोपहर में हल्की बारिश होगी, लेकिन मैच शुरू होने तक बारिश कम हो जाएगी. तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद हैं. वहीं तेज गति से हवा चलने की संभावना है.

पिच रिपोर्ट

नेपीयर का मैकलीन पार्क स्टेडियम बल्लेबाजी के लिए अच्छा माना जाता है. यहां बल्लेबाजों को छोटी बॉउंडरी की वजह से अधिक फायदा मिलता है. वहीं इस पिच पर तेज गेंदबाजों को अच्छी गति और उछाल भी मिलती है. इस पिच का औसत स्कोर लगभग 170 है. टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी.

कब और कहां देखें लाइव?

भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का तीसरा मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे शुरू होगा. न्यूजीलैंड दौरे पर खेली जाने वाली टी20 सीरीज का ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर Amazon Prime Video है. भारत में इस सीरीज के सभी मैच प्राइम वीडियो ऐप पर लाइव स्ट्रीमिंग होंगे. वहीं आप डीडी स्पोर्ट्स टीवी चैनल पर फ्री में मैचों का लाइव प्रसारण देख सकते हैं.

भारत संभावित प्लेइंग XI

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत, ईशान किशन, शुभमन गिल, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज/उमरान मलिक, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह

Also Read: श्रेयस अय्यर गेंदबाजी क्यों नहीं करते, न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने जीत के बावजूद टीम इंडिया को फटकारा
न्यूजीलैंड संभावित प्लेइंग XI

फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी (कप्तान), ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर, मार्क चैपमैन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें