26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Palmistry: आपके हाथ में हैं ये रेखाएं तो मिलेगा राजयोग, देवी लक्ष्मी रहेगी विशेष कृपा

Palmistry: हस्त रेखा की सहायता से किसी भी व्यक्ति के भूत, भविष्य तथा वर्तमान में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकता है. व्यक्ति के हाथ में कुछ ऐसे चिह्न और रेखाएं होती हैं जो राजयोग बनने के संकेत देती हैं. ऐसे लोगों को जीवन भर सुख- समृद्धि की कमी नहीं होती है.

Palmistry: यदि आप जानना चाहते हैं कि आपके हाथ की रेखाओं में राजयोग हैं या नहीं लक्ष्मी जी की कृपा कैसी होगी तो हम आपकी मदद कर रहे हैं. हस्त रेखा को भारतीय ज्योतिष में महत्वपूर्ण माना गया है. हस्त रेखा की सहायता से किसी भी व्यक्ति के भूत, भविष्य तथा वर्तमान में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकता है. व्यक्ति के हाथ में कुछ ऐसे चिह्न और रेखाएं होती हैं जो राजयोग बनने के संकेत देती हैं. जिनके हाथों में ये रेखाएं होती हैं उसका जीवन भौतिक सुख-सुविधाओं और ऐश्वर्य से भरा हुआ होता है. जीवन भर सुख- समृद्धि की कमी नहीं होती है. आपके हाथों में ये विशेष रेखाएं या चिह्न हैं या नहीं जानें.

हथेली के बीच में हो ये चिह्न 

जिस व्यक्ति की हथेली के एकदम बीच वाले हिस्से पर कोई तोरण, बाण, रथ, चक्र या ध्वजा के चिह्न होते हैं वे जीवन में बड़ी उपलब्धि हासिल करते हैं. ऐसे लोगों को शासन करने का एक न एक बड़ा अवसर जरूर मिलता है. ऐसे लोग अपने जीवन में राजसुख भोगते हैं. ये जीवन में खूब धन कमाते हैं. सभी तरह के भौतिक सुख प्राप्त करते हैं.

शनि की ऐसी रेखा वाले प्रशासनिक पदों पर होते हैं आसीन

वैसा व्यक्ति जिसकी हथेली में अनामिका उंगली के नीचे पुण्य रेखा और मणिबंध से शनि रेखा मध्यमा उंगली तक जाती हो वह राजसुख भोगता है. ऐसे व्यक्ति के ऊपर शनिदेव की विशेष कृपा रहती है. ऐसे लोग प्रशासनिक पद पर आसीन होते हैं. जीवन में बहुत सारा धन कमाते हैं. 

अंगूठे में ऐसे चिह्न वाले बनते हैं बड़े व्यवसायी

व्यक्ति के अंगूठे में मछली, वीणा या सरोवर जैसे चिह्न हों तो ऐसे व्यक्ति को खूब यश की प्राप्ति होती है. ऐसे चिह्न वाले व्यक्ति बड़े व्यापारी या व्यवसायी बनते हैं. इनके पास धन की कमी नहीं होती है. ये चिन्ह बहुत ही बारीकी से देखने पर भी दिखते हैं. इन्हें मार्क करने के लिए किसी अच्छे जानकारी ज्योतिष की भी मदद ले सकते हैं. 

हथेली में ऐसा चिह्न वाले बनते हैं राजनेता

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की हथेली में त्रिशूल का चिह्न है तो उसे बहुत ज्यादा सम्मान की प्राप्ति होती है. जिस व्यक्ति की हथेली पर हृदय रेखा के सिरे पर गुरु पर्वत के पास त्रिशूल का चिह्न हो उसे समाज में सम्मान और प्रतिष्ठा मिलती है. ऐसा व्यक्ति राजनीति में भी बड़े पद पर आसीन होता है और समाज में लोकप्रियता हासिल करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें