32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गांधी मैदान के पास स्थित बस स्टैंड को फुलवारी में शिफ्ट करने की योजना, लॉयर्स एसोसिएशन ने जताया विरोध

पटना के गांधी मैदान के पास स्थित सरकारी बस स्टैंड को परिवहन कांप्लेक्स फुलवारी में शिफ्ट करने की योजना चल रही है. इसको लेकर लॉयर्स एसोसिएशन, पटना उच्च न्यायालय ने विरोध जताया है.

पटना: बांकीपुर बस स्टैंड को परिवहन कांप्लेक्स फुलवारी में शिफ्ट करने से रोकने के लिए आवेदन दिया गया है. लॉयर्स एसोसिएशन, पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता मुनीष ओम प्रकाश सिंह ने मुख्य सचिव, परिवहन सचिव, राज्य परिवहन आयुक्त, प्रशासक बिहार राज्य पथ परिवहन निगम और डीएम पटना सह अध्यक्ष पाटलिपुत्रा बस टर्मिनल को पत्र लिखा है.

हजारों यात्रियों की असुविधा को बताया आधार

प्रभात खबर में बीते 29 नवंबर को गांधी मैदान के निकट बीते कई दशकों से संचालित राजकीय बांकीपुर बस स्टैंड को दिसंबर के अंत तक बंद कर अन्यत्र शिफ्ट करने का निर्णय होने से संबंधित समाचार प्रकाशित किया गया था. आवेदनकर्ता के अनुसार उक्त निर्णय संभवत: निजी क्षेत्र की कंपनी को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से लिया गया है. इस निर्णय से बीएसआरटीसी से संबद्ध सैकड़ों बसों का परिचालन प्रभावित होगा जिससे हजारों यात्रियों को आने जाने में असुविधा होगी .

बीच शहर में अवस्थित होने से बांकीपुर बस स्टैंड अधिक सुविधाजनक

पटना शहर के हृदय स्थल में अवस्थित इस राजकीय बस स्टैंड को बंद करना उन हजारों यात्रियों के साथ घोर अन्याय होगा जो सहज रूप से यात्रा कर गंतव्य स्थान की ओर जाते हैं. आवेदनकर्ता ने यह भी लिखा है कि बांकीपुर बस स्टैंड के संचालन के लिए पर्याप्त जमीन पहले से ही उपलब्ध है.

लिहाजा जनहित में हजारों यात्रियों के सुगम आवागमन को बनाये रखने एवं यात्रियों की सुरक्षा की दृष्टि से पूरी तरह सुरक्षित राजकीय बांकीपुर बस स्टैंड को पहले की तरह संचालित किया जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें