38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BJP के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल बोले- पार्टी के लिए कोई अछूत नहीं, बाबूलाल मरांडी ने की ये अपील

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने रविवार को पार्टी की सांगठनिक बैठक में कहीं. श्री बंसल की मौजूदगी में पार्टी के कोर ग्रुप के सदस्यों, प्रदेश पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों व मोर्चा के प्रदेश अध्यक्षों की सांगठनिक बैठक हुई

झारखंड में भाजपा की अनुकूलता होने की वजह से चुनौतियां भी हैं. सभी को मिलकर इसे अवसर में बदलना होगा. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश की सोच में व्यापक परिवर्तन आया है. भाजपा गांव, गरीब, किसान, दलित, आदिवासी, पिछड़ों और वंचितों की पार्टी है. भाजपा सर्वव्यापी, सर्वस्पर्शी और सर्व समावेशी है. भाजपा के लिए कोई अछूत नहीं है. हमें भारत की प्रगति, उन्नति और विकास में सबको सहभागी बनाते हुए आगे बढ़ते जाना है.

ये बातें भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने रविवार को पार्टी की सांगठनिक बैठक में कहीं. श्री बंसल की मौजूदगी में पार्टी के कोर ग्रुप के सदस्यों, प्रदेश पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों व मोर्चा के प्रदेश अध्यक्षों की सांगठनिक बैठक हुई. राष्ट्रीय महामंत्री पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम सुनने के बाद बैठक में शामिल हुए.

भारत सबसे युवा शक्तिवाला देश :

इस अवसर पर श्री बंसल ने आगे कहा कि भारत दुनिया का सबसे ज्यादा युवा शक्तिवाला देश है. युवाओं को संगठन के माध्यम से देश के निर्माण में जोड़ना है. जिलों की तरह अब पार्टी की गतिविधियों का केंद्र बिंदु मंडल को बनाने की दिशा में लगातार कार्य करने की आवश्यकता है.

अंत्योदय के संकल्प को धरातल पर पूरा करना लक्ष्य : प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी का लक्ष्य अंत्योदय के संकल्प को धरातल पर पूरा करना है. भाजपा सत्ता के लिए नहीं, बल्कि समाज में परिवर्तन के साथ भारत को विश्वगुरु बनाने की दिशा में कार्य कर रही है. राज्य में चौतरफा भ्रष्टाचार व्याप्त है. जनता के सहयोग से इस रावण राज को समाप्त करना है. इसके लिए कार्यकर्ताओं को संघर्ष तेज करना होगा. उन्होंने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार के साथ धर्मांतरण, घुसपैठ, उग्रवाद और पीएफआइ की बढ़ती सक्रियता बड़ी चुनौती है.

केंद्र की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचायें कार्यकर्ता :

भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि कार्यकर्ताओं को सांगठनिक संरचना मजबूत करते हुए केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाना है. राज्य सरकार की नाकामियों को भी जोरदार ढंग से उठाना है. श्री मरांडी ने कहा कि हेमंत सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई है. जांच एजेंसियों की बढ़ती कार्रवाई से परेशान राज्य सरकार नाकामियां छिपाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है.

1932 की नीति को असंभव बतानेवाले मुख्यमंत्री अब इसे लागू करने का ढोंग रच रहे हैं. खतियान आधारित स्थानीय नियोजन नीति, पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण जैसे मामलों पर केवल जनता को गुमराह करने का कार्य किया जा रहा है.

बूथ समिति और पन्ना समिति के निर्माण पर जोर :

प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह ने सांगठनिक विस्तार और कार्यक्रमों की चर्चा करते हुए सशक्त मंडल के साथ बूथ समिति व पन्ना समिति का निर्माण पूरा करने पर जोर दिया. जनवरी में सभी जिलों व मंडल स्तर की बैठक और प्रवास कार्यक्रम बढ़ाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. प्रदेश महामंत्री सह सांसद आदित्य साहू ने आगामी जी-20 की बैठक को विश्व में भारत की बढ़ती साख बताया. प्रदेश महामंत्री डॉ प्रदीप वर्मा ने पार्टी के लोकसभा प्रवास व डाटा प्रबंधन कार्यों पर बातें की.

प्रदेश महामंत्री बालमुकुंद सहाय ने सोशल मीडिया और मन की बात कार्यक्रम पर प्रकाश डाला. बैठक में मंच पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेंद्र त्रिपाठी, राष्ट्रीय मंत्री आशा लकड़ा, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद समीर उरांव मौजूद थे.

बैठक में कोर कमेटी के सदस्य डॉ रवींद्र राय, डॉ दिनेशानंद गोस्वामी समेत प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष, प्रवक्ताओं व मीडिया प्रभारियों ने भी शिरकत की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें