25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मगध विश्वविद्यालय ने परीक्षार्थियों को दिया आश्वासन, जनवरी में आयेगा स्नातक पार्ट वन और टू का रीजल्ट

मगध विश्वविद्यालय प्रबंधन शैक्षणिक सत्रों के परीक्षा फल प्रकाशन का लिखित अनुबंध करने जा रहा है. अगले माह तक परीक्षा फल प्रकाशित करने का ठोस आश्वासन विश्वविद्यालय के कुलपति जवाहर लाल और कुल सचिव रवि प्रकाश के संयुक्त हस्ताक्षर से जारी किया गया है.

मगध विवि के काॅलेजों में शैक्षणिक सत्र 2018-21 और 19-22 के स्नातक पार्ट वन और टू का परीक्षा फल का प्रकाशन जनवरी में किया जायेगा. मगध विश्वविद्यालय ने इस मामले में एक ठोस आश्वासन लिखित रूप में जारी किया है. परीक्षा फल प्रकाशन के लिए विश्वविद्यालय ने पूर्व में अनुबंधित एक कपंनी डेटा सॉफ्ट को एक बार फिर जिम्मेदारी सौंपी है. इस कंपनी का अनुबंध पहले ही खत्म हो चुका है, लेकिन विद्यार्थियों के हक में विश्वविद्यालय उससे एक बार फिर अनुबंध करने जा रहा है. विश्वविद्यालय प्रबंधन इस कंपनी से संबंधित शैक्षणिक सत्रों के परीक्षा फल प्रकाशन का लिखित अनुबंध करने जा रहा है. अगले माह तक परीक्षा फल प्रकाशित करने का ठोस आश्वासन विश्वविद्यालय के कुलपति जवाहर लाल और कुल सचिव रवि प्रकाश के संयुक्त हस्ताक्षर से जारी किया गया है.

विद्यार्थियों से धैर्य से काम लेने का आग्रह 

पत्र में लिखा है कि विश्वविद्यालय ने लंबित परीक्षा फल जारी करने सत्र नियमित करने कुछ ठोस कदम उठाये हैं. इसके परिणाम अगले माह तक दिखाई देंगे. कुलपति जवाहर लाल ने विद्यार्थियों से आग्रह किया कि वह थोड़ा धैर्य से काम लें. असामाजिक तत्वों के बहकावे में नहीं आयें. उनकी समस्याओं के समाधान के प्रयास किये जा रहे हैं.

पुरानी एजेंसी को ही रिजल्ट प्रकाशित करने का जिम्मा दिया गया 

कुलपति ने अपने पत्र में साफ किया है कि निमयानुकुल ढंग से लंबित परीक्षा फल निकालने के लिए निविदा निकाली गयी थी. लेकिन कोई भी एजेंसी सक्षम नहीं पायी गयी. लिहाजा परीक्षा मंडल ने विद्यार्थियों के हित में पुरानी एजेंसी को ही परीक्षा फल प्रकाशित करने का जिम्मा दिया है.

Also Read: मगध विश्वविद्यालय में लगातार पिछड़ते सत्र से बढ़ी छात्रों की चिंता, तीन साल के कोर्स में लग रहे पांच साल
जनवरी में आयेगा स्नातक पार्ट वन और टू का रीजल्ट

विश्वविद्यालय के कुलसचिव रवि प्रकाश ने बताया कि पूर्व की एजेंसी से हम लोग जल्दी ही करार कर परीक्षा फल प्रकाशित कराने जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि एक्सेल आइसीटी पर विजिलेंस का केस हो जाने के कारण उससे काम नहीं लेने का निर्णय लिया गया था. इसके बाद परीक्षा फल प्रकाशित करने के लिए टेंडर निकाले गये. लेकिन कोई नहीं आया फिर री टेंडर किया गया. दो कंपनियां आयीं, लेकिन वह नियमों के हिसाब से पात्रता नहीं रखती थीं. अंत में परीक्षा मंडल ने यह ताजा निर्णय लिया है. अभी दो पार्ट वन और पार्ट टू के परीक्षा फल निकाले जायेंगे. सबसे ज्यादा बच्चे इसी से जुड़े हैं. उल्लेखनीय है कि 27 दिसंबर को धरना प्रदर्शन में विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय की कुछ संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था. इसे विश्वविद्यालय ने खेदजनक माना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें