25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News : कर्नाटक में 2 जून को होगी सिद्धरमैया कैबिनेट की पहली बैठक

पीएम मोदी आज जाएंगे अजमेर, जनसभा को करेंगे संबोधित. आज से 3 जून तक भारत दौरे पर रहेंगे नेपाल के पीएम प्रचंड. कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका के तीन शहरों के दौरे पर पहुंचे हैं. यहां वे प्रवासी भारतीयों से बातचीत और अमेरिकी सांसदों से मुलाकात करेंगे. यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने भारतीय कुश्ती महासंघ को दी चेतावनी, 45 दिनों के अंदर WFI के चुनाव नहीं होते तो WFI को किया किया जा सकता है सस्पेंड.

लाइव अपडेट

कर्नाटक में 2 जून को होगी सिद्धरमैया कैबिनेट की पहली बैठक

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने 2 जून को अपने मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है. चुनाव में कांग्रेस को मिली जीत के बाद नई सरकार के गठन के बाद सिद्धरमैया सरकार के मंत्रिमंडल की यह पहली बैठक होगी.

मणिपुर में स्थिति की समीक्षा के लिए अमित शाह ने मोरेह में की बैठक

गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर के मोरेह में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिये बैठक की, म्यांमा के साथ लगे सीमावर्ती कस्बे में कुकी प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की. गृह मंत्रालय के अनुसार, राज्य के दौरे पर गए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मणिपुर के मोरेह में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया.

पूर्वी लेबनान में इजरायली हमले में पांच फलस्तीनी लड़ाके मारे गए

पूर्वी लेबनान में बुधवार को सीरिया समर्थित फलस्तीनी समूह के ठिकानों को निशाना बनाकर किए गए इजरायली हवाई हमले में पांच फलस्तीनी लड़ाकों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए. पॉपुलर फ्रंट फॉर द लिबरेशन ऑफ फलस्तीन-जनरल कमांड (पीएफएलपी-जीसी) के अधिकारी अनवर राजा ने कहा कि सीरिया से लगी सीमा के निकट पूर्वी लेबनान के कुसाया शहर में स्थित ठिकानों पर इजरायल ने हमला किया. उन्होंने कहा कि हमले में घायल दो व्यक्तियों की हालत गंभीर है. लेबनान-सीरिया सीमा पर पीएफएलपी-जीसी के कई ठिकाने हैं और दोनों देशों में सैन्य मौजूदगी भी है. समूह पहले इजरायल के खिलाफ हमले कर चुका है.

बिना ID-प्रूफ के 2000 रुपये के नोट को बदलने मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

बिना ID-प्रूफ के 2000 रुपये के नोट को बदलने मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट. अधिवक्ता अश्विनी उपाध्याय ने दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा नागरिकों को 2000 रुपये के बैंक नोटों को बदलने की अनुमति देने के भारतीय रिजर्व बैंक के फैसले को चुनौती देने वाली उनकी याचिका को खारिज करने के दो दिन बाद सुप्रीम कोर्ट का रुख किया, जिन्हें बिना किसी मांग पर्ची और आईडी प्रमाण के चलन से बाहर किया जा रहा है.

अमेरिका में राहुल गांधी के कार्यक्रम में खालिस्तानियों ने किया हंगामा, खालिस्तान जिंदबाद के नारे लगे  

अमेरिका में राहुल गांधी के कार्यक्रम में खालिस्तानियों ने किया हंगामा, खालिस्तान जिंदबाद के लगे नारे

मध्य प्रदेश के हरदा जिले में पेड़ से टकराई कार, चार लोग जिंदा जले

मध्यप्रदेश के हरदा जिले में टायर फटने के बाद एक कार पेड़ से टकरा गई और उसमें अचानक आग लग गई, जिससे उसमें सवार एक महिला सहित चार लोगों की मौत हो गई. ये सभी एक ही परिवार से थे.

पंजाब कैबिनेट का विस्तार, बलकार सिंह और गुरमीत सिंह खुडियान ने ली मंत्री पद की शपथ ली

पंजाब कैबिनेट का विस्तार, बलकार सिंह और गुरमीत सिंह खुडियान ने ली मंत्री पद की शपथ ली

राहुल गांधी के बयान पर बवाल, अनिल विज ने कांग्रेस नेता के बहिष्कार की अपील की

अनिल विज ने कहा दुनियाभर के नेता पीएम मोदी की तारीफ करते नहीं थकते हैं. वहीं राहुल गांधी विदेश की धरती से भारत के प्रधानमंत्री का अपमान कर रहे हैं. अनिल विज ने कहा कि हर भारतवासी को राहुल गांधी का बहिष्कार करना चाहिए.

गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (GSHEB) के 12वीं  के परीक्षा परिणाम घोषित

गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (GSHEB) के 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित

पीएफआई-फुलवारी शरीफ मामले में कर्नाटक, केरल और बिहार में 25 जगहों पर NIA की रेड

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के फुलवारीशरीफ मामले में कर्नाटक, केरल और बिहार में लगभग 25 स्थानों पर छापेमारी की. साजिश से जुड़े संदिग्धों के परिसरों पर अभी भी छापे मारे जा रहे हैं

'भारत में एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है', अमेरिका में बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर हैं. जहां उन्होंने प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा की 'भारत में एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है'.

पीएम मोदी आज जाएंगे अजमेर, जनसभा को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के अजमेर जिले में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. उनकी यह यात्रा ऐसे समय हो रही है जब राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच मतभेद से जूझ रही है. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें