38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Breaking News Live: जमुई में दो पक्षों के बीच भिड़ंत, 10 लोग घायल

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की आज 25 फरवरी शनिवार की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

जमुई में दो पक्षों के बीच भिड़ंत, 10 घायल 

जमुई में जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों में भिड़ंत हो गयी है. झाझा थाना क्षेत्र के टहवा गांव में हुई मारपीट की इस घटना में दस लोग घायल हो गए हैं.

अमित शाह पहुंचे पटना, किसान समागम को करेंगे संबोधित

पटना के ज्ञान भवन में गृहमंत्री अमित शाह किसान समागम को कुछ ही देर में संबोधित करेंगे. कार्यक्रम में बीजेपी के आला नेता मौजूद हैं. इसके बाद अमित शाह को पटना साहिब गुरुद्वारा भी जाना है.

शिक्षक नियोजन को लेकर बोले सीएम नीतीश

शिक्षक नियोजन को लेकर महागठबंधन की रैली में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि अभ्यर्थी चिंता न करें बहुत जल्द बहाली होगी इसके साथ ही जो बहाल हो चुके हैं उनकी सैलरी भी बढ़ाई जाएगी.

पूर्णिया रैली को संबोधित कर रहे तेजस्वी 

पूर्णिया में महागठबंधन की महारैली को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव संबोधित कर रहे हैं. अपने सम्बोधन में तेजस्वी ने कहा कि देश की तरह ही अनेकता में एकता का नाम महागठबंधन हैं. उन्होंने कहा कि लालू यादव ने कभी सांप्रदायिक शक्तियों के सामने घुटना नहीं टेका और न ही उनका बेटा सांप्रदायिक ताकतों के सामने घुटने टेकेगा.

RSS जो चाह रहा वही BJP कर रही 

महागठबंधन की महारैली को ऑनलाइन संबोधित करते हुए लालू यादव ने कहा कि भाजपा वही करती है जो RSS चाहती है. उन्होंने कहा कि उन्हें रैली में उपस्थित नहीं होने का अफसोस है. लालू यादव ने अपने सम्बोधन के दौरान अपनी बेटी रोहिणी आचार्य को किडनी देने के लिए धन्यवाद कहा है.

महागठबंधन की महारैली में लालू यादव का संबोधन 

लालू यादव ने पूर्णिया रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 2024 के चुनाव में भाजपा का सफाया करने के लिए तैयार है महागठबंधन. उन्होंने कहा कि आज देश टुकड़े-टुकड़े होने के कगार पर पहुंचा हुआ है. हम एक जुट रहेंगे तभी भारत रहेगा.

अमित शाह को ललन सिंह का जवाब

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने पूर्णिया रैली में अमित शाह को जवाब देते हुए कहा कि भाजपा 2024 में सड़क पर आ जाएगी. उन्होंने कहा कि महागठबंधन से BJP को झटका लगा है. नीतीश जी PM का ख्वाब नहीं देखते हैं. उन्होंने कहा कि लालू जी सामाजिक न्याय के प्रतीक हैं.

मधुबनी में पूर्व प्रमुख के घर भीषण डकैती

मधुबनी के लदनियां थाना क्षेत्र के पदमा गांव में अपराधियों ने पूर्व प्रमुख के घर भीषण डकैती की घटना को अंजाम दिया है. विरोध करने पर अपराधियों ने घर के लोगों की पिटाई भी की. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

छपरा में युवती को घर में मारी गोली

छपरा में एक युवती को घर की खिड़की से निशाना बनाकर गोली मार दी गयी. युवती को गोली कंधे में लगी है. परिजनों ने युवती को अस्पताल में भर्ती कराया है. घटना मढ़ौरा की है.

भारत नेपाल बॉर्डर सील

गृह मंत्री अमित शाह के आगमन को लेकर विशेष तौर पर सतर्कता बरती जा रही है. आतंकियों व नक्सलियों को लेकर अलर्ट जारी है. भारत नेपाल बॉर्डर सील कर दिए गए हैं.

कटिहार में अधेड़ की गला रेत कर किया घायल

कटिहार के प्राणपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव में गुरुवार रात्रि अज्ञात बदमाशों ने लक्ष्मीपुर निवासी हकरु राय के पुत्र प्रवेश राय की गला रेत कर हत्या करने का प्रयास किया. इसमें पीड़ित गंभीर रूप से घायल हो गया. लक्ष्मीपुर गांव निवासी पीड़ित परिवार के परिजनों ने बताया कि गुरुवार की रात्रि तकरीबन 1:00 बजे दिल्ली से घर आने के क्रम में अपने ही गांव लक्ष्मी पुर में घर से सटे अज्ञात बदमाशों ने प्रवेश राय की गला रेत कर हत्या करने का प्रयास किया. प्राणपुर पुलिस को सूचना मिलते ही इलाज के लिए सदर अस्पताल कटिहार भेज दिया गया. जहां डॉक्टर के द्वारा स्थिति नाजुक देखते ही भागलपुर रेफर कर दिया गया था. सूचना प्रेषण तक पीड़ित का स्थिति नाजुक बताया गया है.

अमित शाह पर तेजस्वी यादव का हमला

गृह मंत्री अमित शाह के बिहार आगमन से ठीक पहले डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सवाल किए हैं. उन्होंने कहा कि अमित शाह आज यहां पर आ रहे हैं तो वो बताए कि उन्होंने बजट में बिहार क्यों ठगा और बजट से बिहार को क्या मिला? आपने सिर्फ ठगने का काम किया है,बिहार के लोगों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहे हैं. जनता मन बना चुकी है कि 2024 में इनको सबक सिखाएगी.

पूर्णिया विश्वविद्यालय ने स्नातक की परीक्षा रद्द कर दी

पूर्णिया में 25 फरवरी को आयोजित महागठबंधन की रैली को लेकर पूर्णिया विश्वविद्यालय ने स्नातक की परीक्षा रद्द कर दी है. पूर्णिया विश्वविद्यालय की ओर से जारी किए गए अधिसूचना में लिखा गया है कि पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति के निदेशानुसार सूचित किया जाता है कि स्नातक द्वितीय खण्ड परीक्षा 2022 की दिनांक 25.02.2023 को होनेवाली परीक्षा महागठबंधन रैली आयोजित होने के कारण स्थगित की जाती है. आगे स्थगित परीक्षा के बारे में बताया गया है कि अब यह परीक्षा 15.03.2023 को होगी.

मोबाइल फोन छिनतई कर भाग रहे दो बाइक सवार बाइक लेकर गिरे

पटना कदमकुआं के मैकडोवल गोलंबर के पास मोबाइल फोन छिनतई कर भाग रहे दो बाइक सवार बाइक लेकर गिर गये और लोगों ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने जब दोनों की तलाशी ली, तो एक के पास से पिस्तौल व दो जिंदा कारतूस व चाकू बरामदकिया गया. इसके बाद पुलिस ने दोनों बदमाशों सुल्तानगंज महेंद्रुनिवासी बंटी कुमार व विक्की कुमार पांडेय को गिरफ्तार कर लिया.

अनियंत्रित कार एक पेड़ से टकराकर खाई में जा गिरी

जमुई में लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत जमुई-खड़गपुर मुख्य मार्ग एन एच 333 पर कोहबरवा कृषि फाॅर्म के पास एक तेज रफ्तार से जा रही अनियंत्रित कार एक पेड़ से टकराकर 15 फीट नीचे खाई में जा गिरी. इस दुघर्टना में कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी. कार में सवार दो व्यक्ति में से एक गंभीर रूप से घायल हो गया. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें