36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार को मिलेगी एक और वंदे भारत एक्सप्रेस! सोनपुर रेल मंडल में चलाने के लिए पारित किया गया प्रस्ताव

सांसद राजीव प्रताप रुडी ने बताया कि सोनपुर के रेल प्रबंधक सभागार में हुई मंडल संसदीय समिति सोनपुर की बैठक में वंदे भारत ट्रेन के परिचालन पर भी प्रस्ताव पारित किया गया. जिसे बोर्ड को भेजा जायेगा.

सोनपुर के रेल प्रबंधक सभागार में सोमवार को सारण के सांसद सह पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रुडी की अध्यक्षता में मंडल संसदीय समिति सोनपुर की बैठक हुई. विश्व पर्यावरण दिवस के दिन संपन्न हुई बैठक की शुरूआत प्रकृति के संरक्षण व संवर्धन के संदेश के साथ पौधरोपण करते हुए हुआ. रूडी के साथ सभी सांसदों ने पौधारोपण करते हुए लोगों को वृक्ष लगाने का संदेश भी दिया. सदस्यों से प्राप्त सुझावों पर बैठक में विमर्श हुआ और वर्तमान में कार्यान्वित योजनाओं की समीक्षा और भावी योजनाओं के साथ मंडल में रेलवे की प्रगति से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार किया गया.

वंदे भारत ट्रेन के परिचालन पर प्रस्ताव पारित

सांसद रुडी ने बताया कि बैठक में वंदे भारत ट्रेन के परिचालन पर भी प्रस्ताव पारित किया गया. जिसे बोर्ड को भेजा जायेगा. बैठक में रामनाथ ठाकुर, वीणा सिंह, अशफाक करीम व अन्य सांसदों के प्रतिनिधि उपस्थित थे. बैठक की अध्यक्षता करते हुए सांसद ने कहा कि सोनपुर रेल मंडल के 30 स्टेशनों का अमृत भारत योजना के तहत उन्नयन किया जायेगा. इसके साथ ही मंडल क्षेत्र में पड़ने वाले कई नये आरओबी और एलएचएस का भी निर्माण को स्वीकृति प्रदान की गयी है.

ट्रेनों का ठहराव सुनिश्चित कराने के लिए भी विशेष चर्चा

बैठक में सोनपुर स्टेशन, दिघवारा और छपरा स्टेशन पर कई जोड़ी ट्रेनों का ठहराव सुनिश्चित कराने के लिए भी विशेष चर्चा की गयी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के सक्षम नेतृत्व में रेल बजट को आम बजट में समन्वित कर साहसिक कदम उठाया. जिसके कारण रेलवे की और द्रुत गति से प्रगति हो रही है और समय पर रेल परियोजनाएं पूर्ण हो रही है. प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन एक के बाद एक तमाम ऐसी योजनाओं की शुरुआत की गई है. जिससे रेल यात्रियों का सफर सुविधाजनक हो रहा है.

Also Read: Vande Bharat Express: पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए भेजा गया अलग-अलग समय सारिणी का प्रस्ताव
विभिन्न रेल विकास कार्यों पर विचार विमर्श

बैठक में सोनपुर रेल मंडल क्षेत्र से संबंधित सांसदों व महाप्रबंधक के साथ विभिन्न विभागाध्यक्षों के बीच सोनपुर मंडल में विभिन्न रेल विकास कार्यों पर विचार विमर्श किया गया साथ ही मंडल में साफ-सफाई एवं यात्री सुविधा से संबंधित कई कार्यों की समीक्षा भी की गयी. सांसद ने सारण में रेलवे के विकास से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर बैठक में चर्चा की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें