30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डिप्लोमा इन फार्मेसी की द्वितीय वर्ष की परीक्षा रद्द, 4 जून को होगी परीक्षा, बांटा था पहले वर्ष का प्रश्न पत्र

जानकारी के अनुसार 29 मई से 9 जून तक डिप्लोमा इन फार्मेसी की परीक्षा के लिए वाईबीएन विश्वविद्यालय में सेंटर बनाया गया है. शनिवार को पहली पाली में सुबह 9 से 12 बजे तक प्रथम वर्ष (2020-22) के हेल्थ एजुकेशन एंड कम्युनिटी फार्मेसी की परीक्षा ली गई.

नामकुम (रांची), राजेश वर्मा. रांची के राजाउलातू स्थित वाईबीएन यूनिवर्सिटी में चल रही डिप्लोमा इन फार्मेसी की परीक्षा में शनिवार को दूसरी पाली में होने वाली द्वितीय वर्ष की परीक्षा रद्द कर दी गयी है. शनिवार की परीक्षा रविवार (4 जून) की सुबह पहली पाली में सुबह 9:00 से 12:00 बजे तक ली जाएगी. परीक्षा रद्द किए जाने से नाराज परीक्षार्थियों ने हंगामा करना चाहा, लेकिन उपस्थित पुलिसकर्मी ने सभी को शांत कराया दिया.

द्वितीय वर्ष की परीक्षा में वितरण किया पहले वर्ष का प्रश्न पत्र

जानकारी के अनुसार 29 मई से 9 जून तक डिप्लोमा इन फार्मेसी की परीक्षा के लिए वाईबीएन विश्वविद्यालय में सेंटर बनाया गया है. शनिवार को पहली पाली में सुबह 9 से 12 बजे तक प्रथम वर्ष (2020-22) के हेल्थ एजुकेशन एंड कम्युनिटी फार्मेसी की परीक्षा ली गई. इसमें 1898 परीक्षार्थी शामिल हुए. दूसरी पाली में दो बजे से पांच बजे तक द्वितीय वर्ष (2019-21) के ड्रग स्टोर एंड बिजनेस मैनेजमेंट की परीक्षा होने वाली थी. सभी परीक्षार्थियों ने सेंटर पर पहुंचकर स्थान ग्रहण कर लिया था. परीक्षार्थियों के बीच उत्तर शीट का वितरण कर दिया गया. वितरण करने के लिए सीलबंद प्रश्नपत्र खोला गया तो सभी प्रश्नपत्र प्रथम वर्ष की परीक्षा के निकले. इसके बाद परीक्षार्थियों से उत्तर शीट वापस ले ली गयी एवं परीक्षा को रद्द करने की घोषणा कर दी गई.

Also Read: Video: सैकड़ों मौत का कारण कौन, मशीन की गड़बड़ी या इंसान से हुई भूल? जानें सच

परीक्षा कर दी गयी रद्द

परीक्षा रद्द किए जाने से नाराज परीक्षार्थी उग्र हो गए. उपस्थित पुलिसकर्मियों ने सभी को समझाकर शांत कराया. परीक्षार्थियों का कहना था कि शनिवार को परीक्षा समाप्ति के बाद अपने घर जाने के लिए बस एवं ट्रेन में टिकट बुक करा चुके हैं. परीक्षा रद्द होने से टिकट कैंसिल एवं नया टिकट बनाने में काफी परेशानी होगी. पूर्व में हुए हंगामे को लेकर परीक्षा केंद्र में काफी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए थे.

Also Read: झारखंड में नक्सलियों की साजिश फिर नाकाम, 6 आईईडी बम बरामद, सुरक्षा बलों को सर्च ऑपरेशन में मिली सफलता

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें