27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लखनऊ यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के 23 छात्रों का हुआ कैंपस प्लेसमेंट, जानें क्या है पैकेज

लखनऊ यूनिवर्सिटी के इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट की प्लेसमेंट ड्राइव में 23 स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट हुआ है. यूनिवर्सिटी के कुलपति ने सभी स्टूडेंट्स को बधाई दी. प्लेसमेंट पाने वाले स्टूडेंट्स में बीटेक के 22 स्टूडेंट्स और एमसीए का एक छात्र है, जिसका चयन एकैडमोर कंपनी में हुआ है.

Lucknow University : इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट में प्लेसमेंट सेल द्वारा प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन हुआ. इस प्लेसमेंट ड्राइव में 23 स्टूडेंट्स का एकैडमोर कंपनी में प्लेसमेंट हुआ. कम्पनी ने बीटेक के 22 छात्रों को ट्रेनिंग के दौरान 15000 प्रतिमाह एवं 10,000 का इंसेंटिव और ट्रेनिंग के बाद अधिकतम 6.5 लाख प्रतिवर्ष का पैकेज दिया है.

वहीं एमसीए के छात्र को ट्रेनिंग के दौरान 18 हजार प्रतिमाह एवं 10000 इंसेंटिव और ट्रेनिंग के बाद अधिकतम 8.5 लाख प्रतिवर्ष का पैकेज ऑफर किया है. लखनऊ यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय एवं संकाय के डीन प्रो. एके सिंह ने चयनित स्टूडेंट्स को बधाई दी एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की.

प्लेसमेंट इंचार्ज डॉ. हिमांशु पाण्डेय ने बताया कि एकैडमोर कम्पनी में बीटेक के 22 स्टूडेंट्स (आकांक्षा वर्मा, आशीष कुमार, आयुष कुमार, दिनेश कुमार, ज्योति यादव, कसक, प्रियंका, सार्थक द्विवेदी, शिवांगी, आशीष प्रताप चौधरी, कोमल, फहीम खान, राज जायसवाल, रश्मि मिश्रा, ऋतिक अग्रवाल, साक्षी वर्मा, आशुतोष रंजन, हिमांशु, मिथिलेश कुमार यादव, प्रज्ञा पांडेय, शंकर कुमार एवं अभिषेक पांडेय) और एमसीए के छात्र (विमल मिश्रा) का चयन एकेडमिक काउंसलर के पद पर हुआ है.

इकोनॉमिक्स डिपार्टमेंट में पीएचडी कोर्स वर्क का हुआ शुभारम्भ

लखनऊ विश्वविद्यालय के इकोनॉमिक्स डिपार्टमेंट में नए शोध छात्रों के छह माह के कोर्स वर्क का शुभारंभ हुआ. शोधकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए विभागाध्यक्ष प्रो एमके अग्रवाल ने विभाग की विशिष्टताओं को बताते हुए सभी विद्यार्थियों का परिचय और उनकी रुचि के क्षेत्रों की जानकारी लिया. प्रो अग्रवाल ने कहा कि वैश्विक परिवेश में आर्थिक गतिविधियां बहुत तेजी से बदल रही है. इसके कई सकारात्मक पहलू हैं. आर्थिक बदलावों ने उद्यमियों के लिए नई और रचनात्मक मौके प्रदान किए हैं.

वैश्विक संगठनों, सरकारों और निवेशकों द्वारा नवाचारी विचारों की प्रोत्साहना देने से नए उद्यमों की विकास और रोजगार की सृजन की संभावनाएं बढ़ी हैं. तकनीकी प्रगति और डिजिटलीकरण आर्थिक गतिविधियों को सुगम और तेज़ बना रहे हैं. यह नये संभावित क्षेत्रों जैसे वित्तीय सेवाएं, ई-कॉमर्स, स्टार्टअप निवेश और वर्चुअल व्यापार को बढ़ावा दे रहा है. इससे आर्थिक गतिविधियों के लिए नए संभावित रुझान और समाधानों का प्रकटीकरण हुआ है. इस दौरान इकोनॉमिक्स डिपार्टमेंट के प्रो अशोक कुमार कैथल, प्रो विनोद सिंह, प्रो रोली मिश्र ने संबोधित किया जिसमें विभाग के सभी शिक्षक एवं नए शोध छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें