28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड के कई जिलों में होगी झमाझम बारिश! मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड के मौसम को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो आज 23 मई को रांची जिले के कुछ भागों में कहीं- कहीं गर्जन के साथ हल्के और मध्यम दर्जे के साथ बारिश होने की संभावना है.

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड के मौसम को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो आज 23 मई को रांची जिले के कुछ भागों में कहीं- कहीं गर्जन के साथ हल्के और मध्यम दर्जे के साथ बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही जिले के कुछ स्थानों पर तेज हवा भी देखी जा सकती है. साथ ही मौसम विभाग ने लोगों को सतर्कता बरतने की नसीहत दी है और सुरक्षित स्थान पर रहने की सलाह दी है.

बता दें कि पाकुड़, साहिबगंज, गोड्डा जिले के कुछ भागों में भी अगले एक से तीन घंटे में हल्के और मध्यम दर्जे के साथ बारिश होने की संभावना है. साथ ही तेज हवा भी देखी जा सकती है. जिसकी रफ्तार 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार रहेगी. वहीं, मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि पलामू, लातेहार जिले के कुछ भागों में भी बारिश की संभावना है.

बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दी चेतावनी

बता दें कि मौसम विभाग ने लोगों को चेतावनी दी है. लोगों से सतर्कता बरतने की नसीहत दी है और सुरक्षित स्थान पर रहने की सलाह दी है.

पिछले 24 घंटे का हाल

राजधानी के लिए सोमवार इस वर्ष की गर्मी का सबसे गर्म दिन रहा. राजधानी का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेसि रिकार्ड किया गया. पिछले 10 दिनों से राजधानी और आसपास के इलाकों का अधिकतम तापमान 39 से 41 डिग्री सेसि के बीच रहा. मौसम केंद्र के प्रभारी वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने कहा है कि सोमवार को पलामू और कोल्हान प्रमंडल में हीट वेव चली. रांची में हीट वेव की जैसी स्थिति रही.

Also Read: Jharkhand Weather: झारखंड के कई जिलों का पारा पहुंचा 41 के पार, जानें कब मिलेगी गर्मी से राहत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें