32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विपक्षी एकता को लेकर दिल्ली में सीएम नीतीश कुमार, मल्लिकार्जुन खरगे व केजरीवाल से कर सकते हैं मुलाकात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को कर्नाटक के नये मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के बाद शाम में दिल्ली पहुंचे. जहां रविवार को वो विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर विपक्षी एकता के लिए बैठक पर बात कर सकते हैं.

कर्नाटक के नये कांग्रेसी मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार की शाम दिल्ली पहुंचे. जहां रविवार को उनकी संभावित मुलाकात कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से हो सकती है. दो दिनों के दिल्ली प्रवास में मुख्यमंत्री की कुछ और विपक्षी नेताओं से मुलाकात संभावित है. ऐसा माना जा रहा है कि इस मुलाकात में बिहार में विपक्षी एकता को लेकर बैठक के लिए तिथि तय करने को लेकर बात हो सकती है.

विपक्षी दलों की बैठक को लेकर होगा ऐलान?

मुख्यमंत्री के साथ उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी दिल्ली पहुंचे. एयरपोर्ट से सीधे अपने आवास पहुंच कर नीतीश ने जदयू नेताओं से विचार-विमर्श किया. सीएम ने पटना में एक कार्यक्रम के बाद कहा था कि कर्नाटक में नयी सरकार के गठन के बाद विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हो सकती है. इसके पहले बेंगलुरु में सिद्धरमैया के शपथ समारोह मंच पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री उपस्थित हुए.

सिद्धरमैया ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की शानदार जीत के एक सप्ताह बाद शनिवार को सिद्धरमैया के नेतृत्व में नई सरकार का गठन हो गया. सिद्धरमैया ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, तो उनके साथ ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने भी शपथ ग्रहण की, जो उप मुख्यमंत्री बने हैं. वहीं, पार्टी के वरिष्ठ नेता जी परमेश्वर, एम बी पाटिल, प्रियंक खरगे, वरिष्ठ नेता के एच मुनियप्पा, के जे जॉर्ज, सतीश जार्कीहोली, रामालिंगा रेड्डी और बी जेड जमीर अहमद खान ने मंत्री पद की शपथ ली. प्रियंक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के पुत्र हैं.

Also Read: ‘गुजराती ठग’ मामले में तेजस्वी यादव को फिलहाल राहत, अब इस दिन होगी सुनवाई
शपथ ग्रहण में ये रहे शामिल 

शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा के अलावा तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन, महबूबा मुफ्ती, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कमल हसन और हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू भी बेंगलुरु में सिद्धरमैया के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद दिखे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें