29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Indian Railways: अब 25 मई से 3 जून के बीच कीजिए गंगा सागर का सफर, IRCTC ने चलाई भारत गौरव स्पेशल ट्रेन

Indian Railways: आगरा से कोलकाता वाया कानपुर को चलने वाली भारत गौरव ट्रेन का सफर नौ रात और दस दिन का होगा. इस पैकेज में पहली बार सेकेंड, थर्ड एसी के अलावा स्लीपर क्लास के भी यात्री सफर कर सकेंगे. ब्रेक फास्ट, लंच, डिनर के साथ स्थानीय भ्रमण के लिए श्रेणी के मुताबिक वाहनों की सुविधा शामिल है.

Indian Railways: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) ने ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ योजना के तहत ‘भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन गंगा सागर के लिए 25 मई से 3 जून तक टूर पैकेज में चलाने का फैसला किया है. IRCTC आगरा से कोलकाता वाया कानपुर टूर पैकेज ट्रेन चला रहा है. इसके लिए बुकिंग शुरू हो गई है. रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि इस ट्रेन को सरकार की ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ स्कीम के तहत डिजाइन किया गया है.

9 रात 10 दिन का पैकेज

आगरा से कोलकाता वाया कानपुर को चलने वाली भारत गौरव ट्रेन का सफर नौ रात और दस दिन का होगा. इस पैकेज में पहली बार सेकेंड, थर्ड एसी के अलावा स्लीपर क्लास के भी यात्री सफर कर सकेंगे. ब्रेक फास्ट, लंच, डिनर के साथ स्थानीय भ्रमण के लिए श्रेणी के मुताबिक वाहनों की सुविधा शामिल है. ट्रेन में प्रत्येक कोच के लिए सीसीटीवी कैमरे और सुरक्षा गार्ड बढ़ाए गए हैं और पूरी ट्रेन में इंफोटेनमेंट सिस्टम भी लगाया गया है.

इन जगहों की होगी सैर

IRCTC के भारत गौरव टूर पैकेज के मुताबिक रेलवे यात्रियों को गंगा सागर यात्रा, बैद्यनाथ यात्रा, गया, पुरी, कोणार्क, कोलकाता, वाराणसी और अयोध्या की यात्रा कराएगा. रेलवे लोकल साधन से बैद्यनाथ मंदिर, जसडीह, विष्णुपद मंदिर, गया, जगन्नाथ मंदिर और कोणार्क मंदिर, पुरी स्थानीय मंदिर यात्रियों को लेकर जाएगा.

Also Read: IPL 2023: सूर्य कुमार यादव की विस्फोटक बल्लेबाजी देखने को इकाना में उमड़ेंगे खेल प्रेमी, लखनऊ की ऐसे की तारीफ
इन स्टेशनों से चढ़ने उतरने की सुविधा

बता दें कि भारत गौरव टूर पैकेज ट्रेन 25 जून को आगरा कैंट स्टेशन से चलेगी जो ग्वालियर, वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी, उरई होते हुए कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी. यहां के बाद ट्रेन लखनऊ, अयोध्या कैंट और वाराणसी होते हुए कोलकाता को जाएगी.

रिपोर्ट: आयुष तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें