33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम रवाना, सविता संभालेंगी कमान

भारतीय महिला हॉकी टीम रविवार को बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (KIA) से एडिलेड, ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुई. शानदार गोलकीपर सविता इस दौरे पर टीम की कमान संभालेंगी.

भारतीय महिला हॉकी टीम रविवार को बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (KIA) से एडिलेड, ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुई. शानदार गोलकीपर सविता की अगुआई वाली टीम और उपकप्तान डीप ग्रेस एक्का की अगुवाई में पांच मैचों की सीरीज खेलेगी. यह टूर आगामी हांग्जो एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम की तैयारियों का हिस्सा है.

भारतीय टीम दौरे के लिए पूरी तरह से तैयार

ऑस्ट्रेलियाई दौरे के बारे में बोलते हुए, भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता ने कहा, ‘भारत और ऑस्ट्रेलिया ने पिछले कुछ वर्षों में एक स्वस्थ प्रतिद्वंद्विता का आनंद लिया है. हमने उन्हें टोक्यो ओलंपिक में हराया और उन्होंने पिछले साल बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान हमें हराया. उनकी जैसी गुणवत्ता वाली टीम के खिलाफ खेलना यह हमेशा सीखने वाला अनुभव होता है और हम इस दौरे को लेकर काफी उत्साहित हैं’.

सविता की कप्तानी में भारतीय टीम ने पिछले साल बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीता और एफआईएच नेशंस कप में खिताब भी जीता, जिससे उन्हें एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023-24 के अगले सीजन के लिए स्वत: क्वालीफाई करने में मदद मिली. इस साल टीम ने हांग्जो एशियाई खेलों में गोल्ड जीतकर पेरिस ओलंपिक के लिए सीधे क्वालीफाई करने का लक्ष्य रखा है.

दौरे से टीम का बढ़ेगा आत्मविश्वास

टीम की कप्तान सविता ने आगे कहा कि ‘हमारा मानना ​​है कि इस दौरे से हमें यह समझने में मदद मिलेगी कि हम किस स्तर पर हैं और हमें यह विश्लेषण करने में मदद मिलेगी कि हमें एशियाई खेलों से पहले अपने सामरिक खेल में क्या बदलाव करने या काम करने की आवश्यकता है और निश्चित रूप से, जब आप ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो यह टीम के मनोबल और आत्मविश्वास को बढ़ाता है, खासकर कुछ युवाओं को जिन्हें इस दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है’.

Also Read: GT vs SRH Dream 11: गुजरात और हैदराबाद की ये टीम बनाएगी आपको करोड़पति! यहां देखें ड्रीम11 टीम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें