28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना के कलाकार ने धागे से तैयार की बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री की तस्वीर, जानें कितने दिन का लगा वक्त

13 मई को बाबा बागेश्वर पटना आ रहे हैं. ऐसे में उन्होंने आयोजन समिति के समक्ष धागे से तस्वीर बनाकर भेंट करने का सुझाव रखा था, जिसे अब समिति के सहयोग से तैयार किया गया है.

पटना के खगौल के रहने वाले कलाकार रमण चंद्रवंशी और उनके सहयोगी कलाकार रवि, अंबरीष और शशि ने मिलकर बाबा बागेश्वर धाम पं धीरेंद्र शास्त्री की तस्वीर धागे से तैयार की है. यह तस्वीर आठ फुट चौड़ा व आठ फुट लंबा है. ये सभी छात्र पटना आर्ट एंड क्राफ्ट कॉलेज के मूर्तिकला विभाग के फाइनल इयर में पढ़ रहे हैं. रमण बताते हैं कि अपनी टीम के साथ उन्होंने इस धागे की तस्वीर को छह दिनों में पूरा किया है. 13 मई को बाबा बागेश्वर पटना आ रहे हैं. ऐसे में उन्होंने आयोजन समिति के समक्ष धागे से तस्वीर बनाकर भेंट करने का सुझाव रखा था, जिसे अब समिति के सहयोग से तैयार किया गया है.

13 से 17 मई तक नौबतपुर के तरेत गांव होना है हनुमंत कथा

नौबतपुर के तरेत गांव स्थित भगवान राघवेंद्र की धरती पर धीरेंद्र शास्त्री 13 से 17 मई तक दरबार लगाएंगे. करीब तीन घंटे तक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री दरबार में भक्तों की अर्जियां सुनेंगे और उन्हें अपना आशीर्वचन देंगे. दरबार में प्रतिदिन करीब तीन लाख लोगों के आने की उम्मीद है उनके आगमन को लेकर तैयारी अंतिम चरण में है. जर्मन तकनीक से स्टेज और पंडाल तैयार किया गया है.

एसडीओ ने कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण

बागेश्वर बाबा के कार्यक्रम को लेकर गुरुवार को कार्य स्थल का निरीक्षण करने एसडीओ दानापुर प्रदीप कुमार तरेत पहुंचे. जहां कार्य प्रगति धीमा होने को लेकर एसडीओ ने नाराजगी जताई. उन्होंने बागेश्वर फाउंडेशन के सचिव राजशेखर को निर्देश दिया कि कार्य में तेजी लाते हुए जल्द से जल्द उसे निष्पादित किया जाये.

Also Read: 2 लाख वर्गमीटर में पंडाल, भक्तों के लिए वाहन, पटना में बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री का भव्य होगा दरबार
पुलिस के लिए 12 प्वाइंट चिह्नित

एसडीओ ने कहा कि सीसीटीवी कैमरा, अस्थायी शौचालय, टेंट सिटी आदि का निर्माण कल तक होना चाहिए. एएसपी फुलवारीशरीफ विक्रम सिहाग ने बताया कि तीन सौ से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. यातायात व्यवस्था में भी ट्रैफिक पुलिस की तैनाती रहेगी. कुल 12 प्वाइंट चिह्नित किये गये हैं. जहां पुलिस मौजूद रहेंगे. 4000 वर्गफीट में प्रवचन करने का मंच, व दो लाख वर्गफीट में श्रद्धालुओं के बैठने वाले पंडाल का निर्माण हो रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें