33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना उच्च न्यायालय में सुप्रीम कोर्ट की तर्ज पर मीडिया सेंटर की मांग, वकील ने मुकदमों को लेकर दिया खास सुझाव

‍Bihar News: पटना उच्च न्यायालय एडवोकेट्स एसोसिएशन की उपाध्यक्ष सह अधिवक्ता छाया मिश्र ने उच्च न्यायालय प्रशासन से हाई कोर्ट भवन में एक मीडिया सेंटर बनाने की मांग की है.

‍Bihar News: पटना उच्च न्यायालय एडवोकेट्स एसोसिएशन की उपाध्यक्ष सह अधिवक्ता छाया मिश्र ने उच्च न्यायालय प्रशासन से हाई कोर्ट भवन में एक मीडिया सेंटर बनाने की मांग की है. इन्होंने निवेदन में बताया कि अभी उच्च न्यायालय में संवाद संग्रहण के लिए प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक मीडिया के पत्रकारों को व्यवस्थित ढंग से माननीय न्यायलय के आदेश और जुजमेंट्स के लिए वकीलों को ही प्राइमरी सोर्स के लिए मदद लेनी पड़ती है. इनके साथ ही अलग-अलग अखबारों के लिए रिपोर्ट करने वाले अधिवक्ताओं के साथ भी ऐसा ही है.

मीडिया सेंटर में डिस्प्ले बोर्ड की मांग

अधिवक्ता ने सुझाव दिया कि सर्वोच्च न्यायालय की तरह सर्व सुविधा युक्त मीडिया सेंटर बनाया जाए. अधिवक्ता ने बताया कि मीडिया सेंटर में डिस्प्ले बोर्ड पर सूचीवध मुकदमों के क्रम और कोर्ट नंबर प्रदर्शित हो. इसके अलावा उस दिन होने वाले महत्वपूर्ण केस, आदेश और निर्णय के बारे में भी बताया जाए. इससे विभिन पत्रों और टेलीविजन से संबंधित एक्रेडिट पत्रकारों को एक ही जगह सभी जानकारी मिल सकेगी. साथ ही संवाद प्रेषण के लिए वाईफाई भी उपलब्ध किया जा सके. कोर्ट रूम से लाइव स्ट्रीमिंग यानि जीवंत प्रसारण की व्यस्था मीडिया सेंटर में हो, जिससे बार और बेंच के बीच बहस के दौरान संवाद (डायलॉग) भी प्रसारित किया जाए.

लायर्स एसोसिएशन से मदद की अपील

गौरतलब है कि छाया मिश्र ने मेरी बैरिस्टर और लायर्स एसोसिएशन से भी मीडिया सेंटर खोलने में मदद की अपील की है. अधिवक्ता के बारे में मालूम हो कि वह सात अप्रैल में चुनाव के बाद विजयी हुई थी. एडवोकेट एसोसियेशन के सभी पदों के लिए 15 और 16 मार्च को नामांकन का शुभारंभ हुआ था. इसके बाद सात अप्रैल को चुनाव हुआ था. मतपत्रों की गिनती के बाद चुनाव के परिणाम की घोषणा कर दी गई थी. उपाध्यक्ष के पद पर अधिवक्ता छाया मिश्र विजयी रही थी. अब इन्होंने मीडिया सेंटर खोलने की मांग की है.

Also Read: बिहार: आग के तांडव से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें