33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उषा मार्टिन यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह आज, राज्यपाल करेंगे टॉपर विद्यार्थियों को सम्मानित

राजधानी रांची में स्थित उषा मार्टिन यूनिवर्सिटी का पहला दीक्षांत समारोह आज है. जिसमें मुख्य अतिथि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और पूर्व राज्यपाल सह यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति प्रभात कुमार होंगे.

Usha Martin University Convocation Ceremony: राजधानी रांची में स्थित उषा मार्टिन यूनिवर्सिटी का पहला दीक्षांत समारोह आज 04 मई को आयोजित किया जाएगा. जिसमें मुख्य अतिथि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और पूर्व राज्यपाल सह यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति प्रभात कुमार होंगे. टॉपर विद्यार्थियों को सम्मानित किया जायेगा. प्रो चांसलर प्रो एससी गर्ग, कुलपति प्रो मधुलिका कौशिक व रजिस्ट्रार डॉ अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि समारोह में सत्र 2019-20, 2020-21 और 2021-22 बैच के स्नातकोत्तर एवं स्नातक के 18 स्वर्ण पदक सहित 577 विद्यार्थियों को डिग्री और मेडल दिये जायेंगे.

उषा मार्टिन समूह के चेयरमैन बसंत कुमार झवर और सुपर-30 के संचालक आनंद कुमार को मानद उपाधि दी जायेगी. दीक्षांत समारोह की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. कार्यक्रम को लेकर माॅक ड्रिल भी किया गया.

इधर, बुधवार को उषा मार्टिन विवि के नवनिर्मित परिसर का उदघाटन वैदिक संस्कृति के तहत किया गया. उदघाटन अध्यक्ष हेमंत गोयल व माताजी त्रिवेणी देवी ने किया. पूजन कार्य पं ऋषिराज महाराज ने कराया. मौके पर डॉ विनय सिंह, डॉ लीना श्रीवास्तव, प्रो हिमांशु नारायण उपस्थित थे.

बता दें कि इससे पहले रांची यूनिवर्सिटी का 36वां दीक्षांत समारोह का आयोजन 02 मई को किया गया था. पहली बार समारोह का लाइव टेलीकास्ट किया गया था. 81 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया था. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन मौजूद थे. इस दौरान राज्यपाल ने कहा था कि समारोह में उपाधि पाने वाले सभी विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं और यह आशा करते हैं कि आने वाले समय में वे छात्र राज्य का नाम रोशन करेंगे.

Also Read: झारखंड के पांच उत्कृष्ट स्कूलों में नामांकन शुरू, इस दिन तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें