29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमशेदपुर : नकली सोना जमा कर बैंक से लिया करोड़ों का लोन, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

जमशेदपुर के साकची पेनार रोड स्थित बैंक से नकली सोना जमा कर करोड़ों रुपये का लोन लेने का मामला प्रकाश में आया है. लोन लेने के बाद से सभी आरोपी फरार हैं.

जमशेदपुर, श्याम झा : साकची पेनार रोड स्थित लक्ष्मी विलास बैंक में सौ पैकेट से अधिक नकली सोना (Fake Gold) जमा कर तकरीबन एक करोड़ रुपये का लोन लेने का मामला प्रकाश में आया है. लोन लेने के बाद से सभी आरोपी फरार हैं. मामला तब सामने आया, जब लोन लेने वालों ने सोना नहीं छुड़ाया. बैंक के तत्कालीन बैंक मैनेजर प्रवीण राजहंस ने साकची थाना में मामले में आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी, जिसके बाद कोर्ट के आदेश के जांच में मामले का खुलासा हुआ. इसके बाद से पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है. दरअसल, लक्ष्मी विलास बैंक में गोल्ड जमा करने के बाद उन्हें आकलन के आधार पर रुपये लोन में दिये गये. लेकिन गोल्ड जमा (Gold Loan) करने के बाद उन्हें छुड़ाया नहीं गया. मामले में तत्कालीन बैंक मैनेजर की संलिप्तता की भी जांच की जा रही है. पुलिस आभूषणों की जांच करने वाले सर्राफा कारोबारी साकची निवासी धर्मेन्द्र वर्मा की भी तलाश में जुटी है.

20 नवंबर 2019 को दर्ज हुई प्राथमिकी बैंक के तत्कालीन मैनेजर प्रवीण राजहंस ने साकची थाना में संतोष कुमार चौधरी, उनकी पत्नी पूनम चौधरी, मालती वर्मा, दिलीप वर्मा, तोमर सतेन्द्र सिंह, धीरज वर्मा, धर्मेन्द्र वर्मा, धर्मेन्द्र सिंह की पत्नी मंटू देवी और राकेश रोशन शर्मा के खिलाफ साकची थाना में जालसाजी की प्राथमिकी 20 नवंबर 2019 को दर्ज करायी थी. साकची निवासी धर्मेन्द्र वर्मा बैंक में जमा किये गये आभूषणों की जांच करते थे. इनके मूल्यांकन के बाद ही बैंक द्वारा गोल्ड लोन दिया जाता था.

कोर्ट से मंजूरी के बाद जांच

साकची थाना की पुलिस ने जमशेदपुर व्यवहार न्यायालय से मंजूरी के बाद बैंक में जमा 100 से ज्यादा पैकेट सोने के आभूषणों की जांच करायी. पुलिस के अनुसार, जांच में अधिकतर आभूषण नकली पाये गये हैं. इन आभूषणों से करीब एक करोड़ रुपये का लोन बैंक से लिया गया है.

Also Read: अब बॉडी वार्न कैमरा की निगरानी में वाहनों की जांच करेगी ट्रैफिक पुलिस, जानिए क्या है और कैसे करता है काम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें