28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ChatGPT में आया Incognito Mode फीचर, अब बिंदास होकर पूछें AI ChatBot से सवाल

OpenAI ने ChatGPT के लिए Incognito Mode प्राइवेसी फीचर रोल आउट किया है. यह फीचर यूजर और चैटबॉट के बीच के कन्वर्सेशन को प्राइवेट रखेगा. इसका मतलब यह हुआ कि यह यूजर्स और चैटबॉट की बीच हुई बातचीत को रिकॉर्ड नहीं करेगा.

Undefined
Chatgpt में आया incognito mode फीचर, अब बिंदास होकर पूछें ai chatbot से सवाल 6

ChatGPT Incognito Mode: ओपनएआई (OpenAI) ने चैटजीपीटी (ChatGPT) के लिए इनकॉग्निटो मोड (Incognito Mode) प्राइवेसी फीचर रोल आउट किया है. यह फीचर यूजर और चैटबॉट के बीच के कन्वर्सेशन को प्राइवेट रखेगा. यह यूजर्स और चैटबॉट की बीच हुई बातचीत को रिकॉर्ड नहीं करेगा.

Undefined
Chatgpt में आया incognito mode फीचर, अब बिंदास होकर पूछें ai chatbot से सवाल 7

सैन फ्रांसिस्को बेस्ड स्टार्टअप कंपनी इस फीचर को फिलहाल ChatGPT Business सब्सक्रिप्शन वाले यूजर्स के लिए टेस्ट कर रही है. प्रीमियम यूजर्स को इस फीचर के साथ-साथ अतिरिक्त डेटा कंट्रोल के फीचर्स भी मिलेंगे.

Undefined
Chatgpt में आया incognito mode फीचर, अब बिंदास होकर पूछें ai chatbot से सवाल 8

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित चैटबॉट चैटजीपीटी का नया प्राइवेसी फीचर लाने के पीछे ओपनएआई का मानना है कि इंकॉग्निटो मोड आने से चैटजीपीटी यूजर की चैट सिक्योर रहेगी.

Undefined
Chatgpt में आया incognito mode फीचर, अब बिंदास होकर पूछें ai chatbot से सवाल 9

चैटजीपीटी में नया और जरूरी अपडेट पेश करते हुए ओपनएआई यूजर्स की हिस्ट्री को सिक्योर रखना चाहती है. वहीं, नये फीचर इंकॉग्निटो मोड की मदद से यूजर की चैट को प्राइवेट रखा जा सकेगा.

Undefined
Chatgpt में आया incognito mode फीचर, अब बिंदास होकर पूछें ai chatbot से सवाल 10

इनकॉग्निटो मोड प्राइवेट सर्चिंग का जरिया है. जब कोई यूजर किसी वेबसाइट पर कोई जानकारी तलाशता है, वेब ब्राउजर डिफॉल्ट मोड में यूजर की सर्च हिस्ट्री और एक्टिविटी ट्रैक करता है. सिस्टम में रिकॉर्ड होने से हिस्ट्री के जरिये उस इंफॉर्मेशन पेज पर पहुंचा जा सकता है. ऐसे में इनकॉग्निटो मोड यूजर की पहचान और उसकी वेब हिस्ट्री छिपा कर रखता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें