37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड: कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की 18 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव, जांच अभियान तेज

कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने से एक बार फिर जिला स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गयी है. कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग सर्तक हो गया है. इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार ने बताया कि राज्य में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जांच अभियान तेज कर दिया गया है.

सरायकेला: सरायकेला खरसावां जिले में कोरोना फिर से पांव पसारने लगा है. गुरुवार को 372 लोगों की कोरोना जांच की गयी. इसमें 18 छात्राएं कोरोना से संक्रमित पायी गयी हैं. सभी चांडिल कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की छात्राएं हैं. हालांकि किसी भी छात्रा में कोरोना के लक्षण नहीं दिखाई पड़ रहे हैं. बावजूद इसके सभी को आइसोलेशन में रखा गया है. सभी संक्रमित मरीज चांडिल प्रखंड से पायी गयी हैं. सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार ने कहा कि कोरोना से निबटने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयारी की गयी है. सरायकेला सदर अस्पताल में 10 आसीयू बेड के साथ-साथ 80 ऑक्सीजन सप्लाई बेड की व्यवस्था की गयी है.

18 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव

कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने से एक बार फिर जिला स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गयी है. कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग सर्तक हो गया है. इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार ने बताया कि राज्य में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जांच अभियान तेज कर दिया गया है. जांच में 18 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पायी गयी हैं.

Also Read: झारखंड: नक्सल सरेंडर पॉलिसी ‘नयी दिशा’ से हुआ प्रभावित, JJMP के एरिया कमांडर सत्येंद्र उरांव ने किया सरेंडर

कोरोना से निबटने को लेकर स्वास्थ्य विभाग तैयार

सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार ने कहा कि कोरोना से निबटने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयारी की गयी है. सरायकेला सदर अस्पताल में 10 आसीयू बेड के साथ-साथ 80 ऑक्सीजन सप्लाई बेड की व्यवस्था की गयी है. सदर अस्पताल व कुचाई सीएचसी में ऑक्सीजन प्लांट लगा हुआ है. इसमें एक घंटे में 500 लीटर ऑक्सीजन निकालने की क्षमता है. कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए जांच अभियान तेज कर दिया गया है. स्कूल व कॉलेज के साथ-साथ आवासीय स्कूलों में भी कोरोना जांच की जा रही है, ताकि संक्रमित मिलने पर उन्हें आइसोलेट किया जा सके.

Also Read: झारखंड: पंकज मिश्रा से जुड़े अवैध खनन मामले की सीबीआई जांच की मांग पर हाईकोर्ट ने दिया ये निर्देश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें