32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टाटानगर रेलवे स्टेशन के सामने खाली जमीन पर ढाई करोड़ से बनेगी गार्ड और ड्राइवर लॉबी, होंगी ये सुविधाएं

वर्तमान में टाटानगर रेलवे स्टेशन में जो लॉबी है, वह काफी छोटी है. इसमें महिला रेल कर्मचारियों के लिए यहां रेस्ट हाउस भी बनाया जायेगा. यहां एरिया मैनेजर व ट्रेन मैनेजरों के लिए एक ऑफिस भी बनाया जायेगा. इसमें लोगों के बैठने का भी इंतजाम होगा.

जमशेदपुर: रेलवे कर्मचारियों की सहूलियत के लिए नयी सुविधाएं शुरू की जा रही हैं. टाटानगर रेलवे स्टेशन के सामने की खाली पड़ी जमीन के पास ढाई करोड़ की लागत से दो मंजिला भवन बनाया जा रहा है. इस दो मंजिला भवन में अत्याधुनिक गार्ड और ड्राइवर लॉबी बनायी जा रही है. कर्मचारी यहां आराम कर सकेंगे. आरवीएनएल इसे बना रही है. वर्तमान में टाटानगर रेलवे स्टेशन में जो लॉबी है, वह काफी छोटी है. इसमें महिला रेल कर्मचारियों के लिए यहां रेस्ट हाउस भी बनाया जायेगा. यहां एरिया मैनेजर व ट्रेन मैनेजरों के लिए एक ऑफिस भी बनाया जायेगा. इसमें लोगों के बैठने का भी इंतजाम होगा.

नयी लॉबी में ये होगी व्यवस्था

यहां करीब 150 लोगों की ट्रेनिंग का भी इंतजाम किया जा रहा है. नयी लॉबी बनने से चालक, गार्ड और रनिंग श्रेणी के अन्य कर्मचारियों को रेलवे क्रासिंग की जाम से मुक्ति मिलेगी. अभी एरिया मैनेजर कार्यालय जाने पर रनिंग कर्मचारियों को बैरियर उठने का इंतजार में खड़ा होना पड़ता है. नयी लॉबी में रनिंग कर्मचारियों के लिए पार्किंग, कांफ्रेंस हॉल, ट्रेन डिस्प्ले, इलेक्ट्रॉनिक साइन इन और आउट यंत्र, इलेक्ट्रॉनिक लॉकर समेत महिला व पुरुष के बैठने के लिए व्यवस्था होगी.

Also Read: देवघर-रांची विमान सेवा शुरू, 36 यात्री आए रांची, 30 यात्रियों को लेकर देवघर के लिए उड़ी पहली फ्लाइट

नयी लॉबी से परेशानी दूर होगी : यूनियन

चक्रधरपुर मंडल मेंस कांग्रेस के संयोजक शशि मिश्रा ने बताया कि नयी लॉबी बन जाने से परेशानी दूर हो जायेगी. लोगों को काफी सहूलियत होगी. उन्होंने बताया कि जल्द ही यह लॉबी बनकर तैयार हो जायेगी.

Also Read: झारखंड: नशे के कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई, 20 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ 3 तस्कर अरेस्ट, बाइक व कैश जब्त

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें