24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Delhi: आतंकी ट्रेनिंग लेने पाकिस्तान जा रहे दो युवक गिरफ्तार, पिस्टल और कारतूस बरामद

दिल्ली के लाल किला के पास से पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारी की माने तो यह दोनों युवक आतंकी ट्रेनिंग लेने के लिए पाकिस्तान जा रहे थे. जब इन दोनों को पकड़ा गया तो इनके पास से 2 पिस्टल, कारतूस, चाक़ू तथा कटर बरामद किये गए.

Delhi: दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से पहला 21 वर्षीय खालिद मुबारक खान और दूसरा 26 साल का अब्दुल्ला है. सामने आई जानकारी से पता चला है कि ये दोनों ही पाकिस्तानी हैंडलर से सम्पर्क में थे और आतंकी ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान जाने की फिराक में थे. स्पेशल सेल की माने तो दोनों ही आतंकी ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान जाने वाले थे जिस दौरान स्पेशल सेल ने इन्हें लाल किले के पास से गिरफ्तार कर लिया, जानकारी के लिए बता दें यह दोनों सोशल मीडिया के जरिये पाकिस्तानी आतंकी के संपर्क में आकर कट्टरपंथी की राह पर चल पड़े थे.

आरोपियों की हुई पहचान

पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़ने के बाद इसकी जानकारी देते हुए बताया कि- आरोपियों की पहचान महाराष्ट्र के ठाणे निवासी खालिद मुबारक खान (21) और तमिलनाडु के अब्दुर रहमान (26) के रूप में हुई है. इन दोनों को लाल किले के पास से गिरफ्तार किया गया है और यह दोनों ही ट्रेन से दिल्ली आये थे और यहीं से उनका प्लान जम्मू जाने का था. उसके बाद पाकिस्तानी हैंडलर्स के जरिये पाकिस्तान जाने वाले थे. ये दोनों ही आरोपी लगातार से हैंडलर्स से निर्देश प्राप्त कर रहे थे. पुलिस ने बताया कि इन दोनों के पास से हथियार भी बरामद किये गए हैं.

Also Read: Pakistani Drone: पंजाब में BSF ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, हेरोइन और हथियार बरामद
हथियार बरामद

पुलिस अधिकारी में इन दोनों के गिरफ्तारी के बाद बताया कि- इन दोनों को ही लाल किले के पास स्पेशल सेल के द्वारा पकड़ा गया. पकड़ने के बाद इन दोनों की तलाशी ली गयी जिस दौरान इन दोनों के पास से दो पिस्टल, 10 कारतूस, एक चाक़ू और तार कटर बरामद किया गया. जानकारी के लिए बता दें यह दोनों लाल किले के पीछे रिंग रोड पहुंचने वाले थे. इन दोनों ही आरोपियों पर फिलहाल आर्म्स अधिनियम के तहत केस दर्ज कराया गया है. पुलिस ने आगे बताते हुए कहा कि- देश के खिलाफ साजिश रचने में इन दोनों ही आरोपियों का हाथ का पता चलने के बाद आगे की जांच जारी की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें