39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Gautam Adani Networth: हिंडनबर्ग का असर, टॉप-30 अमीरों की लिस्ट से बाहर हुए गौतम अदाणी, इतनी रह गई संपत्ति

Gautam Adani Networth - फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर्स के अनुसार, गौतम अदाणी रईसों की लिस्ट में 33वें नंबर पर पहुंच गए हैं. आपको बता दें कि एक महीने पहले तक गौतम अदाणी इस लिस्ट में टॉप-3 में थे.

Gautam Adani Net Worth: अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिसर्च रिपोर्ट, हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट (Hindenburg Research Report) का असर एक महीने के बाद भी अदाणी ग्रुप (Adani Group) पर जारी है. शेयरों में भारी टूट की वजह से अरबपति गौतम अदाणी की नेटवर्थ (Gautam Adani Net Worth) पर बहुत ज्यादा असर पड़ा है और अब वे दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में टॉप-30 से भी बाहर हो चुके हैं. फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर्स के अनुसार, गौतम अदाणी रईसों की लिस्ट में 33वें नंबर पर पहुंच गए हैं. आपको बता दें कि एक महीने पहले तक गौतम अदाणी इस लिस्ट में टॉप-3 में थे. 24 जनवरी को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आयी थी. इसमें अदाणी पर अकाउंटिंग धोखाधड़ी और शेयरों में हेरफेर सहित कई गंभीर आरोप लगाये गए थे. हालांकि, अदाणी समूह ने इन आरोपों को निराधार बताया है.

गौतम अदाणी की इतनी रह गई संपत्ति

फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, गौतम अदाणी की संपत्ति 35.3 अरब डॉलर रह गई है. वहीं, ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स की लिस्ट में गौतम अदाणी 33 वें नंबर पर आ गए हैं. आपको बता दें कि हिंडबनर्ग की रिपोर्ट के बाद से उनकी कंपनियों के शेयर शेयर लगभग 80% तक टूट गए हैं. अदाणी समूह के कुल मार्केट कैपिटलाइजेशन में भारी गिरावट देखी जा रही है. महीनेभर में अदाणी ग्रुप की लिस्टेड कंपनियों का कुल मार्केट कैप 12 लाख करोड़ रुपये घट गया है. इस वजह से दुनियाभर के अमीरों की लिस्ट में वह लगातार नीचे जाते जा रहे हैं.

Also Read: गौतम अदाणी को फिर लगा झटका : अदाणी ग्रुप का मार्केट वैल्यू 100 बिलियन डॉलर के नीचे गिरा
Bernard Arnault टॉप पर मौजूद

फ्रांस के बनार्ड अर्नाॅल्ट (Bernard Arnault) 189 अरब डॉलर की टोटल नेटवर्थ के साथ ब्लूमबर्ग की लिस्ट में पहले स्थान पर हैं. इसके बाद अमेरिकी बिजनेसमैन एलन मस्क (Elon Musk) हैं. उनकी कुल नेटवर्थ 183 अरब डॉलर आंकी गई है. ब्लूमबर्ग के लिस्ट के अनुसार, दुनिया के 10 सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में इस समय कोई भारतीय नहीं हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी 81.5 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ 12वें स्थान पर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें