28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

WB News: कोलकाता एयरपोर्ट पर करोड़ों रुपये की विदेशी करेंसी जब्त, तीन बांग्लादेशी गिरफ्तार

कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सीआइएसएफ और कस्टम की एयर इंटेंलिजेंस यूनिट को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. टीम ने 1.65 करोड़ रुपये की कीमत की विदेशी करेंगी जब्त की है.

कोलकाता. नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सीआइएसएफ और कस्टम की एयर इंटेंलिजेंस यूनिट ने मिलकर 1,90,000 यूएस डाॅलर और 19,000 कनाडाई डॉलर जब्त करते हुए तीन बांग्लादेशी यात्रियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तीनों के नाम शफीकुल इस्लाम, मोहम्मद नसीरुद्दीन व फिरोज आलम हैं. इनके पास से जब्त विदेशी करेंसी का भारतीय मूल्य करीब 1.65 करोड़ बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि तीनों में एक अपने मोबाइल के कवर में विदेशी करेंसी छिपाकर ले जा रहा था. लेकिन एक को पकड़ने के बाद बाकी और दो भी पूछताछ के बाद पकड़े गये. तीनों को कस्टम के हवाले कर दिया गया है.

तीन बांग्लादेशी को किया गया गिरफ्तार

सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार सुबह 5.45 बजे कोलकाता से ढाका जाने वाली फ्लाइट की बोर्डिंग पूरी हो चुकी थी. एक यात्री के हाथ में सीआइएसएफ के अधिकारियों को मोबाइल देखकर शक हुआ. अधिकारी उसकी ओर बढ़े. उन्होंने कई सवाल पूछे और मोबाइल देखना चाहा. मोबाइल का जब कवर खोला गया, तो उनकी आंखें फटी रह गयीं. मोबाइल फोन के कवर में विदेशी करेंसी छिपाकर रखी हुई थी. वहां से बड़ी संख्या में अमरीकी डॉलर बरामद हुए.

जैकेट के अंदर से 19 हजार कैनेडियन डॉलर बरामद

बताया जाता है कि अधिकारियों ने शक के आधार पर यात्री शफीकुल इस्लाम से पूछताछ की और तलाशी ली. पता चला है कि उसके दो मोबाइल फोन के पीछे अमेरिकी डॉलर छिपाये गये थे. अधिकारियों को उससे पूछताछ के बाद दो और यात्रियों के नाम मिले. फिर अधिकारियों ने मोहम्मद नसीरुद्दीन की तलाशी ली, तो उसके जैकेट के अंदर से 19,000 कैनेडियन डॉलर बरामद हुए. फिर अधिकारियों ने उसके पास से यात्री फिरोज आलम का पता चला. उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से भी काफी संख्या में यूएस डालर बरामद हुए.

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के अधिकारियों ने तीनों यात्रियों से पूछताछ के बाद उन्हें सीमा शुल्क विभाग के एयर इंटेलिजेंस विंग के अधिकारियों को सौंप दिया. सीमा शुल्क अधिकारी तीन बांग्लादेशी यात्रियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं. इनके पास से कुल मिलाकर 1,90,000 यूएस डाॅलर और 19,000 कनाडाई मुद्रा बरामद हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें