37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Guwahati: जंगली हाथी ने सेना के जवान को कुचला, अस्पताल में तोड़ा दम

गुवाहाटी के नरेंगी से जंगली हाथी के आर्मी के जवान को कुचल कर मार डालने की खबर आयी है. यह घटना कल शाम की है. कल शाम यह घटना उस समय हुई जब आर्मी का जवान ड्यूटी पर था. आज अस्पताल में आर्मी जवान की मौत हो गयी.

Elephant Kills Army Officer: आये दिन हम जंगली हाथियों द्वारा किये गए हमलों के बारे में सुनते रहते हैं. हाल ही में एक ऐसी ही घटना गुवाहाटी के नरेंगी छावनी इलाके से आयी है. यहां एक जंगली हाथी ने आर्मी के जवान को कुचल कर मार डाला है. रिपोर्ट्स की अगर माने तो यह घटना कल शाम की है और यह घटना उस समय हुई जब आर्मी जवान अपने ड्यूटी पर था. हाथी द्वारा कुचले जाने के बाद जवान को अस्पताल पहुंचाया गया जहां आज उसकी मौत हो गयी है.

अस्पताल में हुई मौत

गुवाहाटी के नरेंगी छावनी इलाके में एक जंगली हाथी ने भारतीय थलसेना के एक जवान को कुचल कर मार डाला. अधिकारियों ने आज इसकी जानकारी दी. अधिकारी के मुताबिक, जवान छावनी के ड्यूटी पर था, तभी कल शाम हाथियों ने उस पर हमला कर दिया. 222 एडवांस्ड बेस ऑर्डनेंस डिपो (एबीओडी) में तैनात जवान को हादसे के तुरंत बाद बशिष्ठ इलाके के बेस अस्पताल में लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. जवान की पहचान खामलियन कैप के रूप में हुई है.

मानव-पशु संघर्ष की ऐसी घटना पहले कभी नहीं हुई

अधिकारी के मुताबिक, घटना के संबंध में सेना के जवानों और उनके परिवार के सदस्यों को छावनी के अंदर, थिमय्या और मानेकशॉ मार्गों से गुजरते समय सावधान रहने की सलाह दी गई थी. अधिकारी ने बताया कि गुवाहाटी शहर के पूर्वी भाग में स्थित नरेंगी छावनी अमचांग वन्यजीव अभयारण्य के निकट है. इससे पहले रक्षा क्षेत्र जंगल का एक हिस्सा था. जो हाथियों का मुख्य वास स्थान भी था. अधिकारी के मुताबिक, इलाके में इससे पहले मानव-पशु संघर्ष की ऐसी घटना पहले कभी नहीं हुई थी. (भाषा इनपुट के साथ)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें