33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आर्थिक संकट के बीच पाकिस्तान में Black Out, इस्लामाबाद-लाहौर-कराची समेत कई इलाकों की बत्ती गुल

पाकिस्तान के इस्लामाबाद, लाहौर और कराची समेत कई और इलाकों में घंटों से बिजली गुल है. बिजली नहीं होने से कई शहरों में हाहाकार मचा हुआ है. हालांकि ऊर्जा मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि मेंटेनेंस का काम तेजी से हो रहा है.

तंगहाली और दिवालिया होने के कगार पर पहुंच गया पाकिस्तान की हालत अब पस्त होती जा रही है. खबर है कि राजधानी इस्लामाबाद के साथ-साथ कई और इलाकों में घंटों से पावर कट है. बिजली नहीं होने से कई शहरों में हाहाकार मचा हुआ है. पाकिस्तान के इस्लामाबाद, लाहौर और कराची समेत कई और इलाकों में घंटों से बिजली गुल है.

ऊर्जा मंत्रालय ने जारी किया बयान: पाकिस्तान के कई शहरों में अंधेरा हो गया है. पावर कट हो जाने से लोगों को घोर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हालात ये हैं कि पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय को हालात को लेकर एक बयान जारी करना पड़ा. मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि मेंटेनेंस का काम चल रहा है. उम्मीद है कि जल्द बिजली सप्लाई शुरू हो जाएगी.

पाकिस्तान में बिजली काफी महंगी: एक तरफ पाकिस्तान घोर आर्थिक संकट से जूझ रहा है. उसपर से बिजली की आसमान छू रही कीमतों ने लोगों के सामने मुश्किल हालात पैदा कर दिए हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में खाने-पीने के सामान के साथ-साथ बिजली भी काफी महंगी हो गई है. पाकिस्तानी अखबार द डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में बिजली के दामों में 3.30 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी हुई है.

Also Read: कंगाल पाकिस्तान में सियासी सिर फुटव्वल, बोले इमरान खान- भीख का कटोरा लेकर दुनिया घूम रहे हैं शाहबाज शरीफ

गौरतलब है कि पाकिस्तान की आर्थिक हालत बुरी तरह चरमरा गई है. देश में खाने पीने की चीजों का घोर अभाव हो गया है. महंगाई आसमान छू रही है. प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ फंड के लिए अन्य देशों से गुहार लगा रहे हैं, ताकि देश की अर्थव्यवस्था को गति मिल सके. वहीं, घोर कंगाली के बीच सियासी खींचतान से पूरे देश की हालत बद से बदतर हो गयी है. अब कई शहरों में हुए बत्ती गुल ने देश के सामने नई समस्या खड़ी कर दी है. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें