37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Vande Bharat Express: पीएम मोदी ने दी 8वीं वंदे भारत की सौगात, जानिए किस रूट पर चलेगी यह ट्रेन?

मकर संक्रांति के अवसर पर पीएम मोदी रविवार को देश को एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात दी. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को तेलंगाना के सिकंदराबाद से आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम के बीच संचालित होने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का डिजिटल तौर पर शुभारंभ किया.

Vande Bharat Express: मकर संक्रांति के अवसर पर पीएम मोदी रविवार को देश को एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात दी. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को तेलंगाना के सिकंदराबाद से आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम के बीच संचालित होने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का डिजिटल तौर पर शुभारंभ किया. जानकारी हो कि इस अवसर पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी और तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन उद्घाटन समारोह के दौरान व्यक्तिगत रूप से सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर मौजूद रहें.

जानिए पीएम मोदी ने क्या कहा?

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि वंदे भारत ट्रेन नए भारत के संकल्पों और क्षमता की प्रतीक है. ये उस भारत का प्रतीक है जो तेजी से बदलाव की राह पर चल पड़ा है – भारत जो अपने सपनों और आकांक्षाओं के लिए बेचैन है, भारत जो अपने लक्ष्य को तेजी से हासिल करना चाहता है. आगे उन्होंने कहा कि आज सेना दिवस भी है. हर भारतीय को सेना पर गर्व है. राष्ट्र और उसकी सीमाओं की सुरक्षा के लिए भारतीय सेना का योगदान, इसकी वीरता अद्वितीय है.

नई ट्रेन की नियमित सेवा 16 जनवरी को शुरू होगी, टिकटों की बुकिंग शनिवार से शुरू

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया गया है कि इस नई ट्रेन की नियमित सेवा 16 जनवरी को शुरू होगी. जानकारी हो कि इस ट्रेन में सफर के लिए टिकटों की बुकिंग शनिवार से शुरू हो गई है. वहीं, दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) ने एक विज्ञप्ति में बताया कि विशाखापत्तनम-सिकंदराबाद एक्सप्रेस (20833) सुबह पांच बजकर 45 मिनट पर विशाखापत्तनम से रवाना होगी और दोपहर दो बजकर 15 मिनट पर सिकंदराबाद पहुंचेगी.

Also Read: Vande Bharat Train : अब वंदे भारत ट्रेन में भी मिलेगी स्लीपर क्लास की सुविधा, जानें क्या है इसकी खासियत

इस ट्रेन में 1,128 यात्रियों की है क्षमता, राजमुंद्री, विजयवाड़ा, खम्मम और वारंगल में रुकेगी

एससीआर के मुताबिक सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम ट्रेन (20834) अपराह्न तीन बजे सिकंदराबाद से रवाना होगी और रात 11 बजकर 30 मिनट पर विशाखापत्तनम पहुंचेगी. विज्ञप्ति के मुताबिक जानकारी दी गयी है कि यह ट्रेन दोनों दिशाओं से राजमुंद्री, विजयवाड़ा, खम्मम और वारंगल में रुकेगी. रेलवे ने बताया कि 14 वातानुकूलित कुर्सीयान और दो एक्जीक्यूटिव वातानुकूलित कुर्सी यान डिब्बों से युक्त इस ट्रेन में 1,128 यात्रियों की क्षमता है. यह दोनों स्टेशनों के बीच तीव्र गति की परिवहन सुविधा प्रदान करेगी.

Also Read: Vande Bharat Train: अगले 3 साल में देशभर में चलेंगी 475 वंदे भारत ट्रेन, हाई स्पीड में रेलवे कर रहा काम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें