27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी आज गाजियाबाद में करेंगे प्रवेश, ऐसे माहौल बनाएगी कांग्रेस, जानें रणनीति…

कांग्रेस ने इस यात्रा को सफल बनाने के लिए पूरी तैयारियां की हैं. यूपी कांग्रेस के नेताओं को इसके लिए जहां जिम्मेदारी सौंपी गई है, वहीं उत्तर प्रदेश कांग्रेस का भारत जोड़ो यात्रा गीत भी रिलीज किया गया है. पार्टी नेताओं ने प्रदेशवासियों से इस यात्रा में शामिल होने की अपील की है.

Ghaziabad: भारत जोड़ो यात्रा के जरिए कांग्रेस को फिर से एक्शन मोड में लाने में जुटे राहुल गांधी जनपद से इसके उत्तर प्रदेश चरण की शुरुआत करेंगे. राहुल गांधी गाजियाबाद के लोनी से यूपी में दाखिल होंगे. इसमें शामिल होने के लिए प्रदेश के अलग अलग हिस्सों से कांग्रेसी गाजियाबाद पहुंचे हैं. यात्रा में राहुल गांधी के साथ पार्टी के कई बड़े नेता शामिल होंगे. यह यात्रा गाजियाबाद में लोनी बॉर्डर से शुरू होकर लोनी तिराहे तक जाएगी. यात्रा के दौरान कुछ स्थानों पर नुक्कड़ सभाएं भी की जाएंगी.

कांग्रेस संगठन को यूपी में मिलेगी मजबूती

इस यात्रा का सफर यूपी में भले ही छोटा हो. लेकिन कांग्रेस को उम्मीद है कि राष्ट्रीय परिदृश्य में जिस तरह से भारत जोड़ो यात्रा के जरिए राहुल गांधी के साथ एक बड़ा तबका जुड़ा है, उससे यूपी में भी पार्टी को अपने पैरों पर खड़ा करने में मदद मिलेगी. इस यात्रा ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह लाने का काम किया है, इसका फायदा यूपी में भी संगठन को मिलगा. प्रादेशिक यात्राओं के जरिए पार्टी नेता राहुल गांधी की बात लोगों तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं. भारत जोड़ो यात्रा के जरिए जिस तरह माहौल बना है, उसे पार्टी आगे लोकसभा चुनाव 2024 की अपनी चुनावी रणनीति में भी इस्तेमाल करेगी.

यात्रा को सफल बनाने में जुटी कांग्रेस

कांग्रेस ने इस यात्रा को सफल बनाने के लिए पूरी तैयारियां की हैं. यूपी कांग्रेस के नेताओं को इसके लिए जहां जिम्मेदारी सौंपी गई है, वहीं उत्तर प्रदेश कांग्रेस का भारत जोड़ो यात्रा गीत भी रिलीज किया गया है. पार्टी नेताओं ने प्रदेशवासियों से इस यात्रा में शामिल होने की अपील की है. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने अपील करते हुए कहा कि प्रेम व प्रगति के लिए दो कदम साथ चलें. उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा बनें.

नफरत के बीच देश को जोड़ने की जरूरत

पार्टी के मुताबिक आज जैसे भाई को भाई से लड़ाया जा रहा है, समाज में नफरत फैलाई जा रही है…ऐसे में देश को जोड़ने की जरूरत है. भारत जोड़ो यात्रा देश को अंधेरे से उजाले की ओर लेकर जा रही है. इस यात्रा ने लोगों को नई उम्मीद दी है.

रामजन्मभूमि के मुख्य पुजारी ने दी शुभकामनाएं

इस बीच श्री रामजन्मभूमि, अयोध्या के मुख्य पुजारी पूज्य आचार्य सत्येंद्र दास ने भारत जोड़ो यात्रा की सफलता के लिए राहुल गांधी को पत्र भेज कर शुभकामनाएं दी हैं. सत्येंद्र दास ने अपने पत्र में कहा कि मेरी शुभकामनाएं हैं कि आपकी भारत जोड़ो यात्रा मंगलमय हो. आपकी जो देश जोड़ने की यात्रा है, वह पूर्ण हो. जो लक्ष्य आप लेकर चल रहे हैं, उसमें आपको सफलता मिले. आप स्वस्थ रहें, दीर्घायु रहें.

उन्होंने कहा कि आप देश के हित में जो भी कार्य कर रहे हैं, वह वस्तुतः सर्वजन सुखाय सर्वजन हिताय है. इसी मंगल कामना के साथ शुभ आशीर्वाद. प्रभु राम लला की कृपा आपके ऊपर बनी रहे. बसपा सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी यात्रा के लिए आमंत्रण मिलने पर आभार जताते हुए राहुल गांधी को अपनी शुभकामनाएं दी हैं.

यूपी में यहां से गुजरेगी यात्रा

भारत जोड़ो यात्रा की प्रदेश में गाजियाबाद के लोनी से आज शुरुआत होगी और ये अगले दिन बागपत जिले में मवी कलां पहुंचेगी. बुधवार को ही भारत जोड़ो यात्रा बागपत के ही सिसाना, सरूरपुर, बड़ौत पहुंचेगी. उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा 5 जनवरी तक रहेगी. 5 जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा ऐलम से शामली में प्रवेश करेगी. शामली के ही कांधला, ऊंचागांव और कैराना तक ये यात्रा यूपी में रहेगी. शामली के कैराना के बाद यात्रा हरियाणा में प्रवेश कर कर जाएगी.

डायवर्जन प्लान जारी

इस यात्रा के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित नहीं हो, इसके लिए पुलिस की तरफ से डायवर्जन प्लान जारी किया गया है. एडीसीपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि इस यात्रा के दौरान शहर में कहीं जाम न लगे, इसके लिए पहले ही टीम के साथ पूरे रूट को चेक किया गया है. आज सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक डायवर्जन रखा जाएगा.

जरूरत के हिसाब से समय में बदलाव भी हो सकता है. इस दौरान पुलिस की टीम रूट पर तैनात रहेगी. वहीं, सोशल मीडिया पर भी रूट के बारे में जानकारी को अपडेट किया जाएगा. दिक्कत होने पर लोग हेल्पलाइन नंबर 9643322904 पर कॉल कर सकते हैं. इस दौरान सुरक्षा के लिए 500 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा.

Also Read: Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी कल गाजियाबाद से UP में होंगे दाखिल, अखिलेश-मायावती का मिला साथ, कही ये बात
यातायात व्यवस्था में इस तरह किया गया बदलाव

  • गाजियाबाद से बागपत जाने वाले छोटे वाहन बंथला चिरौड़ी के रास्ते होकर आगे जाएंगे.

  • गाजियाबाद की तरफ से लोनी होकर बागपत जाने वाले भारी वाहन डायवर्जन के दौरान राजनगर एक्सटेंशन से दुहाई और फिर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे होकर निकलेंगे.

  • बागपत की तरफ से दिल्ली और गाजियाबाद की तरफ आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन लोनी की तरफ से नहीं जाकर ईस्टर्न पेरिफेरल होकर निकलेंगे.

  • पुस्ता, दिल्ली की तरफ से आने वाले छोटे वाहन विजय विहार पुलिस चौकी से सभापुर सोनिया विहार होकर बागपत जा सकेंगे.

  • बागपत से गाजियाबाद आने वाले छोटे वाहन चिरौड़ी बंथला के रास्ते टीलामोड़ होकर निकलेंगे.

  • बागपत से दिल्ली की तरफ जाने वाले छोटे वाहनों को नौरसपुर गांव तिराहा, मंडोला, ट्रॉनिका सिटी पुलिस चौकी से सिग्नेचर सिटी के रास्ते सोनिया विहार से भेजा जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें