39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Coronavirus Outbreak : पाकिस्तान के ट्रक ड्राइवरों की अटारी बॉर्डर पर स्कैनिंग

दिल्‍ली में सभी प्राइमरी स्‍कूल 31 मार्च तक बंद

लाइव अपडेट

CoronaVirus के खतरे को देखते हुए पाकिस्‍तान से भारत आने वाले सभी ट्रक ड्राइवरों की अटारी बॉर्डर पर स्‍कैनिंग की जा रही है. यह कदम कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए किया जा रहा है. यह जानकारी गृह मंत्रालय ने दी है.

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने डेडिकेटेड हेल्पलाइन नंबर 020-26127394 जारी किया.

कोरोना वायरस के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बेल्जियम दौरा टला. प्रधानमंत्री मोदी को भारत-यूरोपियन यूनियन सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए बेल्जियम की राजधानी ब्रुसेल्स जाना था. कोरोना के कारण इस सम्मेलन को भी टाल दिया गया है. सम्मेलन की तारीख अभी तय नहीं हुई है.

कोरोना वायरस के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बेल्जियम दौरा टला

भारतीय तीरंदाजी टीम कोरोना वायरस के कारण एशिया कप से हटी. टूर्नामेंट आठ से 15 मार्च तक थाईलैंड की राजधानी में खेला जाना है. पांच महीने के निलंबन से वापसी के बाद भारतीय तीरंदाजी टीम का यह पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट होता.

ईरान में कोरोना वायरस के 15 नये मामले. मरने वालों की संख्‍या 107 हुई.

कोरोना वायरस का संदिग्ध मामला सामने आने के बाद ईसा मसीह के जन्म स्थान बेथलहम में बने चर्च को बंद कर दिया गया है. बेथलहम के एक होटल में कोरोना वायरस के संदिग्ध मामले के बाद फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्थानीय गिरजाघरों, मस्जिदों और अन्य संस्थानों को बंद करने का आह्वान किया है.

कोरोना वायरस के प्रसार के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने अपने विभागों, स्वायत्त निकायों को उपस्थिति दर्ज करने के लिए बायोमेट्रिक व्यवस्था को स्थगित करने को कहा है.

चीन में कोरोना वायरस से 31 और लोगों की मौत हो गई हैं. इसके बाद मरने वालों की संख्या 3000 के पार पहुंच गई है. वहीं कुल पुष्ट मामलों की संख्या 80,400 से ज्यादा है.

कोरोना वायरस के मद्देनजर दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने सभी स्‍कूलों को एडवायजरी जारी किया है. उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सभी प्राइमरी स्‍कूलों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया है. कोरोना वायरस से 60 से अधिक देश प्रभावित हैं. भारत में भी कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़कर 30 हो गयी है. कोरोना वायरस से जुड़ी हर अपडेट यहां देखें....

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें