35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Breaking News: अमित शाह के ठीक होने तक रोजा रखेंगे गुफ्तार अहमद, वीडियो पर किया ऐलान

Breaking News, Breaking news live, coronavirus live update, Ayodhya Ram mandir latest news: देश-दुनिया में कोरोनावायरस का संकट बढता जा रहा है. भारत में संक्रमण के कुल मामले साढ़े 17 लाख से ज्यादा है. कई मंत्री और बड़े लोग कोरोना की चपेट में हैं. इधर, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी है. आज सीएम योगी अयोध्या का दौर करेंगे. सुशांत सिंह राजपुत आत्महत्या मामला भी लगातार सुर्खियों में हैं. देशभर में रक्षाबंधन का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. रक्षा बंधन के इस पवित्र अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं देश की तमाम खबरों के अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

अमित शाह के ठीक होने तक रोजा रखेंगे गुफ्तार अहमद

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी नेता गुफ्तार अहमद ने ऐलान किया है कि वह कोरोना संक्रमित अमित शाह के ठीक होने तक रोज रोजा रखेंगे. गुफ्तार ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा करते हुए यह ऐलान किया. उन्होंने बताया कि वह मंगलवार से रोजा शुरू करेंगे और यह तब तक जारी रहेगा जब तक अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आ जाती.

भारत को आत्मनिर्भर बनाने की नई योजना को गडकरी ने दी मंजूरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अगरबत्ती उत्पादन में भारत को आत्म-निर्भर बनाने के लिए खादी और ग्रामोद्योग आयोग द्वारा प्रस्तावित एक अद्वितीय रोजगार सृजन कार्यक्रम को मंजूरी दे दी है. ‘खादी अगरबत्ती आत्म-निर्भर मिशन’ नाम के इस कार्यक्रम का उद्देश्य देश के विभिन्न हिस्सों में बेरोजगारों और प्रवासी श्रमिकों के लिए रोजगार पैदा करना और घरेलू अगरबत्ती उत्पादन में पर्याप्त तेजी लाना है

दिग्विजय सिंह पर नरोतम मिश्रा ने बोला हमला

अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन को भाजपा नेताओं के स्वास्थ्य के साथ जोड़ने वाले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर मध्य प्रदेश के मंत्री नरोतम मिश्रा ने हमला बोला. उन्होंने कहा कि जब कुछ अच्छा होता है तो असपर लोग व्यवधान डालने की कोशिश करते हैं. दिग्विजय सिंह भी यह कर रहे हैं.

ताहिर हुसैन ने दिल्ली में दंगे भड़काने की बात स्वीकार की:

दिल्ली पुलिस की आईआर (पूछताछ पर आधारित रिपोर्ट) के अनुसार, पार्षद ताहिर हुसैन ने यह स्वीकार किया है कि 'फरवरी 2020 में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के लिए लोगों को भड़काने में उनका हाथ था. टीओआई के मुताबिक,ताहिर हुसैन ने पुलिस को बताया है कि वो आठ जनवरी को जेएनयू के पूर्व छात्र उमर ख़ालिद से शाहीन बाग़ स्थित पॉपुलर फ़्रंट ऑफ़ इंडिया (पीएफ़आई) के दफ़्तर में मिले थे.

बीएमसी बोली- केंद्र की गाइडलाइन का पालन किया

बीएमसी की ओर से मुंबई पहुंचे पटना सिटी एसपी को कोरेंटिन करने पर कहा गया है कि उन्होंने सिर्फ केंद्र सरकार की गाइडलाइन्स का पालन किया है. क्योंकि उन्हें सात दिन से अधिक वक्त तक मुंबई में रुकना है, इसलिए ऐसा किया गया है.

सीएम अमरिंदर ने केजरीवाल को दी सलाह

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्य में जहरीली शराब त्राासदी के मामले में सीबीआई जांच की मांग करने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें अपने काम से काम रखना चाहिए.

रक्षाबंधन का पर्व, पीएम मोदी दी ट्वीट कर दी बधाई

देशभर में रक्षाबंधन का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. रक्षा बंधन के इस पवित्र अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं

भारत-चीन सैन्य वार्ता चली 10 घंटे

भारत और चीन में रविवार को बातचीत का पांचवां दौरा खत्म हुआ है. एएनआई के मुताबिक, भारत और चीन के लेफ्टिनेंट जनरल स्तर के अधिकारियों के बीच चीन की तरफ मोलडो में पांचवें दौर की बातचीत रविवार रात साढे 9 बजे खत्म हुई. यह बैठक सुबह 11 बजे शुरू होकर लगभग 10 घंटे चली. हालांकि, बातचीत की पूरी डिटेल अभी सामने नहीं आई है लेकिन जानकारी है कि कमांडरों की बैठक में दोनों देशों के बीच एलएसी पर तनाव को और कम करने पर चर्चा हुई है.

टिकटॉक को 45 दिन की मोहलत

टिकटॉक की पैरेंट कंपनी बाइटडांस अमेरिकी टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट को इसकी पूर्ण हिस्सेदारी बेच सकता है. दोनों कंपनी के बीच इसके लिए 5 बिलियन डॉलर की डील हो सकती है. चीनी इंटरनेट कंपनी बाइटडांस और माइक्रोसॉफ्ट इस डील को 15 सितंबर तक फाइनल किया जा सकता है.

पाकिस्तानी चैनल

रविवार शाम अज्ञात धोखेबाजों द्वारा कथित तौर पर पाकिस्तान के न्यूज चैनल को हैक कर लिया गया था. जिसके कारण पाकिस्तान के प्रमुख समाचार चैनलों में से एक डॉन टीवी पर भारत के 74 वें स्वतंत्रता दिवस से पहले शुभकामना संदेश दिया गया है. कई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, चैनल के हैक होने के तुरंत बाद, स्क्रीन पर एक विज्ञापन चल रहा था, जिसे नीचे लिखा 'हैप्पी इंडिपेंडेंस डे ’संदेश के साथ हवा में महिमा के साथ उड़ते हुए भारतीय राष्ट्रीय ध्वज की छवि द्वारा ओवरलैप किया गया था.

नासा के अंतरिक्षयात्री समुद्र में उतरे

निजी कंपनी स्पेस एक्स के कैप्सूल में सवार होकर नासा के दो अंतरिक्ष यात्री रविवार को समुद्र में उतरे. अंतरिक्ष में करीब दो महीने की परीक्षण उड़ान के बाद ये अंतरिक्ष यात्री मेक्सिको की खाड़ी में उतरे. दोनों स्वस्थ हैं. गत 45 साल में पहली बार ऐसा हुआ, जब नासा का कोई अंतरिक्ष यात्री समुद्र में उतरा. इस वापसी के साथ ही स्पेस एक्स के अगले महीने के अभियान का रास्ता भी साफ हो गया है.

आज अयोध्या पहुंचेंगे सीएम आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को अयोध्या पहुंचेंगे और राम मंदिर के लिए भूमि पूजन एवं शिलान्यास की तैयारियों का जायजा लेंगे. वो रविवार को अयोध्या आने वाले थे लेकिन कैबिनेट की सहयोगी मंत्री कमल रानी वरुण के निधन के चलते उनका दौरा रद्द हो गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें