28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Goa Election 2022: गोवा में 301 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में लॉक, 79 फीसदी मतदान

Goa Election 2022 Updates: संपन्न हो गया. इसके साथ ही 301 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में लॉक हो गयी. अब 10 मार्च को मतगणना के दिन पता चलेगा कि कौन जीता-कौन हारा. किसकी बनेगी सरकार और कौन बैठेगा विपक्ष में.

लाइव अपडेट

79 फीसदी मतदान

गोवा में 301 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में लॉक, 79 फीसदी हुआ मतदान.

301 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में लॉक, 75 फीसदी से अधिक मतदान

गोवा में वोटिंग संपन्न हो चुकी है. 301 उम्मीदवारों की किस्मत सोमवार को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक हो गयी. गोवा में 75 फीसदी से अधिक वोटरों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

गोवा के वोटरों में दिखा जबर्दस्त उत्साह, शाम 5 बजे तक 75.29 फीसदी हुई वोटिंग

गोवा के मतदाताओं में जबर्दस्त उत्साह देखा जा गया है. शाम 5 बजे तक यहां 75.29 फीसदी वोटिंग हुई है.

शाम 5 बजे तक गोवा में 75.29 फीसदी वोटिंग हुई

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग चल रही है. शाम 5 बजे तक यहां 75.29 फीसदी वोटिंग हुई है.

गोवा के वोटर्स में दिख रहा जबर्दस्त उत्साह

गोवा में वोटर्स में जबर्दस्त उत्साह दिख रहा है. भारी संख्या में लोग मतदान करने के लिए निकले हैं.

गोवा में 3 बजे तक 63.11 फीसदी वोटिंग

गोवा की 40 सीटों के लिए मतदान जारी है. दोपहर 3 बजे तक 63.11 फीसदी लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं.

उत्तरी गोवा के सैंक्वेलिम में एक बजे तक 54 फीसदी मतदान

उत्तरी गोवा में मतदाताओं का उत्साह चरम पर है. सैंक्वेलिम में 1 बजे तक 54 फीसदी वोटिंग हुई थी, तो पोरिएम में 48.6 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर लिया है.

गोवा में दोपहर 1 बजे तक 44.63 फीसदी वोटिंग

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को हो रहे मतदान के दौरान दोपहर एक बजे तक 44.63 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है.

पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत ने मडगांव में मतदान किया

गोवा में विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को रहे मतदान के लिए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिगंबर कामत ने मडगांव में मतदान किया.

गोवा में सुबह 11 बजे तक 26.63 फीसदी मतदान

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को हो रहे मतदान के दौरान सुबह 11 बजे तक 26.63 फीसदी मतदाताओं ने अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है. इस बार के चुनाव में निर्वाचन आयोग को रिकॉर्ड तोड़ मतदान होने की उम्मीद है.

आप के सीएम कंडीडेट अमित पालेकर ने मां के साथ डाला वोट

गोवा में आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार अमित पालेकर ने अपनी मां के साथ विधानसभा चुनाव में वोट डाला. मां के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद उन्होंने कहा कि ये बदलाव लाने का वक्त है.

गोवा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कुणाल ने कहा, इस बार रिकॉर्ड तोड़ मतदान की उम्मीद

गोवा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कुणाल ने कहा कि गोवा में चुनाव शांतिपूर्वक और उत्साहवर्धक तरीके से हो रहा है. अब तक 11.04 फीसदी मतदान हुआ है. किसी-किसी विधानसभा में मतदान 14 फीसदी तक भी पहुंचा है. इस बार हम रिकॉर्ड तोड़ मतदान की उम्मीद कर रहे हैं.

सीएम प्रमोद सावंत ने मताधिकार का किया प्रयोग, सुबह नौ बजे तक 11.04 फीसदी वोटिंग

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है. सूबे के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए वोटिंग की है. राज्य में सुबह नौ बजे तक करीब 11.04 फीसदी मतदान किए गए.

कांग्रेस कंडीडेट लोबोस ने कहा-लोग भविष्य के लिए कर रहे मतदान

कलंगुट से कांग्रेस उम्मीदवार माइकल लोबोस ने सोमवार को कहा कि लोग निर्वाचन क्षेत्र के लिए नहीं बल्कि गोवा के लिए मतदान कर रहे हैं. जब हम गोवा की बात करते हैं तो हम बेरोजगार लड़के-लड़कियों की बात करते हैं, पिछले 10 वर्षों से खनन बंद होने की बात करते हैं, पर्यटन उद्योग की समस्याओं के बारे में बात करते हैं. लोग भविष्य के लिए मतदान करने जा रहे हैं.

गोवा विधानसभा की 40 सीटों के लिए मतदान जारी, सीएम सावंत ने पत्नी संग की पूजा-अर्चना

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत और उनकी पत्नी सुलक्षणा सावंत ने श्री रुद्रेश्वर देवस्थान, हरवलम में पूजा-अर्चना की. गोवा चुनाव 2022 के लिए वोटिंग जारी है.

मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल ने पणजी के बूथों का किया दौरा

गोवा के पूर्व सीएम दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने पणजी में मतदान केंद्रों का दौरा किया. वह इस सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं.

गोवा के लोग सहयोगी : राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई

गोवा के राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई ने सोमवार को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू होने के बाद कहा कि गोवा के लोग सहयोगी हैं. कोई बड़ा राजनीतिक संघर्ष नहीं है. चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष होंगे. निर्वाचन आयोग और सभी राजनीतिक दल प्रशंसा के पात्र हैं. मुझे उम्मीद है कि इस साल और लोग मतदान केंद्रों पर आएंगे.

पीएम मोदी ने सीएम प्रमोद सावंत को फोन कर दी शुभकामनाएं

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह-सुबह मुझे फोन कर शुभकामनाएं दी हैं. हमें उम्मीद हैं कि गोवा में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी. मुझे विश्वास है कि हमें इस बार 22 से ज़्यादा सीटें मिलेंगी. इस बार भी लोग भाजपा को ही वोट देंगे.

गोवा में विधानसभा की 40 सीटों के लिए मतदान शुरू, मैदान में 301 उम्मीदवार ठोके हुए हैं ताल

गोवा में सोमवार को विधानसभा चुनाव के लिए 40 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है. गोवा में प्रमुख उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (भाजपा), विपक्ष के नेता दिगंबर कामत (कांग्रेस), पूर्व मुख्यमंत्री चर्चिल अलेमाओ (टीएमसी), रवि नाइक (भाजपा), लक्ष्मीकांत पारसेकर (निर्दलीय), पूर्व उप मुख्यमंत्री विजय सरदेसाई (जीएफपी) सुदीन धवलीकर (एमजीपी), पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर और आप के मुख्यमंत्री चेहरा अमित पालेकर शामिल हैं. गोवा विधानसभा की 40 सीटों पर 301 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने के लिएसभी तैयारियां कर ली गई हैं. परंपरागत रूप से द्विध्रुवीय राजनीति वाले राज्य, गोवा में इस बार बहुकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है, जहां आम आदमी पार्टी (आप), तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और अन्य छोटे दल राज्य के चुनावी परिदृश्य पर अपनी छाप छोड़ने की होड़ में हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें