32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Breaking News: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कल सुबह 9:30 बजे कांग्रेस मुख्यालय में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

Breaking News Updates : शिवसेना पर दावेदारी मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज फिर सुनवाई होगी. इस मामले में बुधवार को भी सुनवाई हुई थी. नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी द्वारा यंग इंडियन का दफ्तर सील किए जाने के मामले को कांग्रेस संसद में उठाएगी. दिनभर की खबरों के लिए आप हमारे साथ बने रहें.

लाइव अपडेट

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कल सुबह 9:30 बजे कांग्रेस मुख्यालय में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा दिल्ली के AICC मुख्यालय में कल सुबह 9:30 बजे विशेष प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई गई. इससे पहले राहुल गांधी ने नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग स्थित यंग इंडिया लिमिटेड के दफ्तर को सील किए जाने और दिल्ली स्थित कांग्रेस दफ्तर के बाहर सुरक्षा बढ़ाए जाने पर बयान देते हुए आज कहा कि उन्हें डराने की कोशिश की जा रही है, लेकिन वह डरने वाले नहीं है. राहुल गांधी ने कहा कि सच्चाई को बैरिकेड नहीं किया जा सकता.

'हर घर तिरंगा' अभियान के आह्वान के बाद से दिल्ली के सदर बाजार में बढ़ी राष्ट्रीय ध्वज की मांग

'हर घर तिरंगा' अभियान के आह्वान के बाद से दिल्ली के सदर बाजार में राष्ट्रीय ध्वज की मांग बढ़ गई है. न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में एक विक्रेता ने बताया कि डिमांड में 10 गुना बढ़ोतरी हुई है. जो लोग छपाई से जुड़ा कोई भी काम कर रहे थे वे इस बार हर काम छोड़ कर बस तिरंगा बना रहे हैं.

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में मिला संदिग्ध टिफिन, पुलिस बल और बम निरोधक दस्‍ता पहुंचा

हरियाणा के कुरुक्षेत्र के शाहाबाद में एक संदिग्ध टिफिन मिलने से हड़कंप मच गया है. सूचना मिलते ही एसपी सहित कई थाने की पुलिस बल को बुलाया गया. साथ ही बम निरोधक दस्‍ता भी मौके पर पहुंचा है.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी कल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम मोदी से करेंगी मुलाकात!

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुक्रवार को नई दिल्ली में होंगी. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, टीएमसी प्रमुख शनिवार को संसद के केंद्रीय कक्ष में गैर-कांग्रेसी विपक्षी नेताओं के साथ कुछ राजनीतिक मामलों पर चर्चा कर सकती हैं. वहीं, अपने प्रवास के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात कर सकती हैं. हालांकि, सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिल सकती हैं. बनर्जी के सोमवार को कोलकाता लौटने की उम्मीद है.

राज्यपाल ने आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट के नये न्यायाधीशों को दिलाई शपथ

आंध्र प्रदेश के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने बृहस्पतिवार को उच्च न्यायालय में नवनियुक्त चार न्यायाधीशों और तीन अतिरिक्त न्यायाधीशों को पद की शपथ दिलाई. नये न्यायाधीशों को विजयवाड़ा के तुम्मलपल्ली वारी क्षेत्रीय कलाक्षेत्रम में आयोजित एक आधिकारिक समारोह में शपथ दिलाई गई.

केजरीवाल का सवाल, क्या गुजरात चुनाव में अमित शाह को CM चेहरा बनाएगी बीजेपी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि आम आदमी पार्टी गुजरात में तेजी से बढ़ रही है. भाजपा बुरी तरह बौखलाई हुई है. क्या ये सच है कि आगामी विधान सभा चुनाव में भाजपा गुजरात में अमित शाह जी को CM चेहरा घोषित करने जा रही है? भूपेन्द्रभाई पटेल के काम से क्या भाजपा भी नाराज है?

पीएम मोदी बोले- नारीशक्ति को आजादी के अमृतकाल में राष्ट्रशक्ति के रूप में सामने लाना हम सभी का दायित्व

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुजरात के वलसाड जिले में श्रीमद राजचंद्र मिशन धर्मपुर की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लिया. पीएम मोदी ने कहा, देश की नारीशक्ति को आजादी के अमृतकाल में राष्ट्रशक्ति के रूप में सामने लाना हम सभी का दायित्व है.

दिल्ली के रोहिणी में संदिग्ध वस्तु मिलने की सूचना, पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे

दिल्ली के रोहिणी इलाके में संदिग्ध वस्तु बरामद होने की सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे है. इस बारे में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

वर्षा राउत को ईडी ने किया तलब

ED ने पात्रा चॉल जमीन घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को तलब किया है. वर्षा राउत के खाते में लेन-देन के बाद समन जारी हुआ है.

राज्यसभा कल तक के लिए स्थगित

विपक्ष के हंगामें के कारण राज्यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित हो गई है. इससे पहले लोकसभा में भी विपक्ष का हंगामा देखने को मिला. हंगामें के कारण लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई.

विपक्षी सदस्यों का हंगामा, लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

‘नेशनल हेराल्ड' मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई और महंगाई के मुद्दे पर गुरुवार को लोकसभा में कांग्रेस समेत कुछ विपक्षी सदस्यों के हंगामे कारण कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दिनभर के लिए स्थगित कर दी गयी. हंगामे के कारण सदन में प्रश्नकाल बाधित रहा, वहीं शून्यकाल नहीं चल सका. एक बार के स्थगन के बाद दो बजे बैठक शुरू हुई तो पीठासीन सभापति किरीट सोलंकी ने आवश्यक कागजात सदन के पटल पर रखवाए. इस दौरान कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के कुछ सदस्य आसन के पास आकर नारेबाजी करने लगे. सोलंकी ने हंगामा कर रहे सदस्यों से अपने स्थान पर जाने और कार्यवाही चलने देने का आग्रह किया. उन्होंने हंगामा कर रहे सदस्यों से कहा कि आप सभी बहुत वरिष्ठ सदस्य हैं। आपका यह व्यवहार आपको शोभा नहीं देता. मैं आपसे विनम्र निवेदन करता हूं कि अपनी-अपनी सीटों पर बैठ जाइए.

एंटी नारकोटिक्स सेल ने मुंबई के नालासोपारा 703 किलो एमडी ड्रग किया जब्त

एंटी-नारकोटिक्स सेल के डीसीपी दत्ता नलवाडे ने कहा कि मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल ने नालासोपारा इलाके से 703 किलोग्राम एमडी ड्रग जब्त किया. जब्त मादक पदार्थ की खेप की कीमत करीब 1400 करोड़ रुपये है. पांच ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया गया है.

पत्नी रेणुका संग भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के पूर्व नेता कुलदीप बिश्नोई

हरियाणा से चार बार विधायक और दो बार सांसद रहे पूर्व कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई ने गुरुवार को भाजपा का दामन थाम लिया. बिश्नोई की पत्नी और पूर्व विधायक रेणुका बिश्नोई भी भाजपा में शामिल हो गईं. चंडीगढ़ स्थित भाजपा मुख्यालय में उन्होंने केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पार्टी महासचिव अरुण सिंह, राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी और प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. इस अवसर पर खट्टर ने बिश्नोई दंपती का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि कुलदीप बिश्नोई से वह लगातार संपर्क बनाए हुए थे और उन्होंने राज्यसभा चुनाव में भाजपा का सहयोग किया. उन्होंने दावा किया कि बिश्नोई बिना किसी शर्त के भाजपा में शामिल हुए हैं.

सोमवार को महाराष्‍ट्र पर फैसले की संभावना

सोमवार को महाराष्‍ट्र पर फैसले के आसार हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि चुनाव आयोग जानें का विकल्प खुला है. कोर्ट ने चुनाव आयोग को अभी कोई फैसला नहीं लेने को कहा है.

केरल के पलक्कड़ में जिलेटिन की 8000 छड़ें बरामद, जांच में जुटी पुलिस

केरल : पुलिस का कहना है कि पलक्कड़ जिले के शोरनूर में एक खदान के पास 40 बक्सों में लगभग 8000 जिलेटिन की छड़ें मिलीं. उसने कहा कि इस मामले में आगे की जांच जारी है.

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 19,893 नए मामले दर्ज, 53 लोगों की मौत

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 19,893 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,40,87,037 हो गई. वहीं, संक्रमण से 53 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 5,26,530 हो गई. देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 1,36,478 हुई.

असम के मोरीगांव जिले में पुलिस ने जमीउल हुदा मदरसा को गिराया

असम : मोरीगांव जिले की पुलिस अधीक्षक (एसपी) अपर्णा एन ने कहा कि मुस्तफा उर्फ मुफ्ती मुस्तफा द्वारा संचालित मोइराबारी इलाके में जमीउल हुदा मदरसा को आज ध्वस्त कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि हाल ही में बांग्लादेश स्थित आतंकी संगठन अंसारुल्लाह बांग्ला टीम और एक्यूआईएस के साथ उसके संबंधों के लिए मुफ्ती मुस्तफा को गिरफ्तार किया गया था.

पाकिस्तान के लाहौर में 1200 साल पुराने वाल्मिकी मंदिर का किया जाएगा जीर्णोद्धार

पाकिस्तान के लाहौर शहर में 1200 पुराने हिंदू मंदिर को जीर्णोद्धार किया जाएगा. इस मंदिर पर अवैध कब्जा किया गया था, जिसे खाली कराने के लिए लंबी लड़ाई लड़नी पड़ी. मुल्क में अल्पसंख्यकों के पूजास्थलों की निगरानी करने वाली संघीय संस्था इवैक्यूई ट्रस्ट प्रोपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) ने लाहौर के मशहूर अनारकली बाजार के पास स्थित वाल्मिकी मंदिर का कब्जा पिछले महीने ईसाई परिवार से लिया था. लाहौर में कृष्ण मंदिर के अलावा वाल्मिकी मंदिर ही खुला रहता है. हिंदू धर्म अपना लेने का दावा करने वाला ईसाई परिवार पिछले दो दशकों से केवल वाल्मीकि जाति के हिंदुओं को मंदिर में पूजा करने दे रहा था. ईटीपीबी के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने बताया कि आने वाले दिनों में 'मास्टर प्लान' के तहत वाल्मीकि मंदिर का जीर्णोद्धार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि 100 से अधिक हिंदू, कुछ सिख और ईसाई नेता आज वाल्मीकि मंदिर में एकत्र हुए. हिंदुओं ने अपने धार्मिक अनुष्ठान किए और लंगर का आयोजन किया.

महाराष्ट्र की अमरावती जिले में खाई में गिरी वैन, चार की मौत

महाराष्ट्र के अमरावती जिले में बुध‍वार को एक वैन के खाई में गिरने से चार लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि हादसे में मारे गये लोग अकोला जिले के अकोट के रहने वाले थे. वे साप्ताहिक बाजार में सब्जी बेचकर धरनी तालुका के सुसुरदा गांव से पिकअप वैन से लौट रहे थे. पुलिस ने कहा कि मेलघाट क्षेत्र के रानीगांव के निकट शाम लगभग सात बजे वाहन खाई में गिर गया. पुलिस ने कहा कि दुर्घटना में नौ अन्य घायल हो गए और उन्हें अकोला के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पांच साल से वकालत से दूर रहने वाले विधि स्नातकों को फिर से देनी होगी बार की परीक्षा

बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि पांच साल से अधिक समय तक वकालत से दूर रहे विधि स्नातक अगर इस पेशे में लौटना चाहते हैं, तो उन्हें अखिल भारतीय बार परिक्षा (एआईबीई) को पास करना होगा. सर्वोच्च अदालत में दाखिल हलफनामे में बीसीआई ने कहा कि उसने तय किया है कि अगर कोई शख्स ऐसा काम करता है, जिसका विधि या न्यायिक मामलों से कोई संबंध नहीं है, तो उसे एआईबीई परीक्षा फिर से देनी होगी और वकालत करने का लाइसेंस हासिल करना होगा. सर्वोच्च अदालत ने अप्रैल में कहा था कि अगर कोई शख्स दूसरे पेशे में है तो भी उसे अस्थायी तौर पर बार में पंजीकरण करने की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन उसे एआईबीई परीक्षा पास करनी होगी और छह महीने में यह फैसला करना होगा कि वह वकालत करना चाहेगा या दूसरा काम ही करता रहेगा. सर्वोच्च अदालत बीसीआई की अपील पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें गुजरात हाईकोर्ट के एक फैसले को चुनौती दी गई थी. गुजरात हाईकोर्ट ने अन्य काम करने वाले व्यक्तियों को अपनी नौकरी से इस्तीफा दिए बिना अधिवक्ता के रूप में पंजीकरण करने की अनुमति दी थी.

कोलकाता के पास गैस का रिसाव से दो कर्मचारियों की मौत

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के पास खरदाह में एक कारखाने से गैस का रिसाव होने के बाद दो कर्मियों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि घटना उत्तर 24 परगना जिले के बीटी रोड स्थित इलेक्ट्रोस्टील कास्टिंग्स लिमिटेड (ईसीएल) के कारखाने में दोपहर लगभग 12 बजे हुई. बैरकपुर के पुलिस आयुक्त अजय ठाकुर ने इलाके का दौरा करने के बाद कहा कि संदेह है कि कारखाने में कार्बन मोनोऑक्साइड गैस का रिसाव हुआ, जिससे दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य बीमार हो गया. पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान रंजीत सिंह (30) और स्वप्नदीप मुखर्जी (41) के रूप में हुई है.

‘अग्निपथ' योजना के खिलाफ सात अगस्त से अभियान की शुरुआत करेंगे राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि उनका संगठन केंद्र की नई सैन्य भर्ती योजना ‘अग्निपथ' के खिलाफ सात अगस्त से अभियान शुरू करेगा. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बागपत जिले के टिकरी इलाके में किसानों की एक सभा को संबोधित करते हुए टिकैत ने कहा कि इस मुद्दे पर केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार के साथ लड़ाई अभी शुरू होना बाकी है. बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि अग्निपथ योजना के खिलाफ अभियान सात अगस्त से शुरू होगा और वह एक सप्ताह से अधिक समय तक चलेगा. टिकैत ने भूमि अधिग्रहण, बिजली शुल्क और गन्ना बकाया से संबंधित मुद्दे भी जोर-शोर से उठाए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें