29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News: आईएएस राजेश वर्मा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के सचिव नियुक्त

Breaking News : राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के आरोप में हरिद्वार में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. काबुल की मस्जिद में बम धमाके में 37 लोगों की मौत, 40 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. देश-दुनिया की ताजा खबर पढ़ने के लिए क्लिक कीजिए Prabhat Khabar.com का Breaking News LIVE Blog.

लाइव अपडेट

आईएएस राजेश वर्मा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के सचिव नियुक्त

आईएएस राजेश वर्मा को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का सचिव नियुक्त किया गया है. इसको लेकर अधिसूचना जारी कर दी गयी है.

अमिताभ बच्चन से मिले नितिन गडकरी, राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा मिशन के लिए मांगा समर्थन

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आज मुंबई में दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन से मुलाकात की. केंद्रीय मंत्री गडकरी ने भारत में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा मिशन का समर्थन करने के लिए अमिताभ बच्चन का समर्थन मांगा. इस दौरान अमिताभ बच्चन के साथ उनके पुत्र और बॉलीवुड कलाकार अभिषेक बच्चन भी शामिल थे.

संदिग्ध आतंकी फाइनेंसिंग के सिलसिले में जम्मू बस स्टैंड से एक व्यक्ति गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि संदिग्ध आतंकी फाइनेंसिंग के सिलसिले में आज जम्मू बस स्टैंड क्षेत्र से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया. जांच की जा रही है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सेना प्रमुख के साथ पहुंचे इंफाल

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे के साथ इंफाल पहुंचे, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने उनका स्वागत किया. रक्षा मंत्री इंफाल में डूरंड कप-2022 के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे.

अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल को कोर्ट में TET प्रमाणपत्र पेश करने का आदेश

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल को अदालत के समक्ष अपना TET प्रमाणपत्र पेश करने का आदेश दिया. आगे की सभी सुनवाई के लिए इस संबंध में उसकी मार्कशीट भी मांगी है. सुनवाई की अगली तारीख एक सितंबर तय की गई है.

पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी 31 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में

पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को SSC घोटाला मामले में 31 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया.

महाराष्ट्र हरिहरेश्वर बीच के पास संदिग्ध नाव मिली, हाई अलर्ट जारी

महाराष्ट्र के हरिहरेश्वर बीच के पास एक संदिग्ध नाव मिली है, वहीं रायगढ़ जिले के भारद्खोल में एक लाइफबोट मिली है. हालांकि दोनों पर कोई मौजूद नहीं है. इधर संदिग्ध नाव मिलने के बाद रायगढ़ जिले और आसपास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. पुलिस की जांच चल रही है. जांच में नाव से भारी मात्रा में हथियार भी मिले हैं. जिसमें 3 एके 47 और राइफल भी मिले हैं. जांच के लिए तटरक्षक बल और महाराष्ट्र मैरीटाइम बोर्ड को इसकी सूचना दे दी गई है. एटीएस

रोहिंग्या को वापस भेजना हमारा लक्ष्य

भाजपा नेता और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि रोहिंग्या को वापस भेजना हमारा लक्ष्य है और इस संबंध में हमारी नीति गृहमंत्रालय ने स्पष्ट कर दी है. अब दिल्ली सरकार यह बताये कि उनकी रोहिंग्या को लेकर क्या नीति है.

महाराष्ट्र के रायगढ़ में मिली संदिग्ध नाव, अलर्ट जारी

महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक संदिग्ध नाव मिली है, जिसमें हथियारों का जखीरा पड़ा मिला. टीवी न्यूज चैनल के अनुसार, हथियारों से भरी संदिग्ध नाव मिलने के बाद जिले में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

आंध्र प्रदेश के बुचिरेड्डीपालेम में खेत में पलटी स्कूली बस, नौ बच्चे थे सवार

आंध्र प्रदेश के बुचिरेड्डीपालेम के मिनागल्लू गांव में गुरुवार को नौ छात्रों को ले जा रही एक निजी स्कूल बस सड़क किनारे खेत में पलट गई.

दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ आईओए की अपील पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के संचालन के लिए प्रशासकों की तीन सदस्यीय समिति (सीओए) के गठन के दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली देश की सर्वोच्च खेल संस्था की अपील पर सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को दिन में ही सुनवाई के लिए सहमत हो गया. प्रधान न्यायाधीश एनवी रमना की अध्यक्षता वाली पीठ ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता की इस दलील पर गौर किया कि सीओए की नियुक्ति से अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) भारतीय संघ को निलंबित कर सकती है जैसा कि हाल में अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के मामले में हुआ था. पीठ सूचीबद्ध मामलों की सुनवाई खत्म करने के बाद दिन में आईओए की अपील पर सुनवाई के लिए तैयार हो गई.

कनाडा के मंत्री ने कहा, सीरियाई शरणार्थियों के लिए अभी स्वदेश लौटना सुरक्षित नहीं

कनाडा के एक मंत्री ने बुधवार को यहां कहा कि सीरियाई शरणार्थियों के लिए अभी स्वदेश लौटना सुरक्षित नहीं है. दरअसल, लेबनान के अधिकारियों ने प्रति माह 15,000 सीरियाई शरणार्थियों को उनके देश वापस भेजने के संबंध में एक योजना की घोषणा की थी, जिसके बाद कनाडा के अंतरराष्ट्रीय विकास मंत्री हरजीत सज्जन ने लेबनान की अपनी यात्रा के दौरान सीरिया में हालात ठीक नहीं होने की बात कही. सज्जन लेबनान की यात्रा पर थे और उसके बाद वह जॉर्डन पहुंचे। कनाडा के मंत्री ने अस्थाई आवासों में रह रहे सीरिया के शरणार्थियों से मुलाकात की.

आर्थिक अपराध शाखा ने जबलपुर के क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी के ठिकानों पर मारा छापा

मध्य प्रदेश के जबलपुर में आर्थिक अपराध शाखा ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में जबलपुर में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी संतोष पाल के आवास पर छापा मारा. ब्यूरो ने कुल 3 जगहों पर छापेमारी की है. उसके घर से 16 लाख रुपये नकद और जेवरात बरामद किए गए.

जम्मू-कश्मीर में एक आतंकी ढेर, पुलिस की राइफल छीनकर चलाई थी गोलियां

जम्मू में पुलिस ने निशानदेही-बरामदगी के दौरान पुलिसकर्मी की राइफल छीनकर उनपर गोलियां चलाने वाले लश्कर-ए-तैयबा के जेल में बंद एक आतंकवादी को मार गिराया है. घटना के वक्त पुलिस का दल इस आतंकवादी को हथियारों की बरामदगी के सिलसिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लेकर गया था. जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने बताया कि घटना में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि आतंकवादी की पहचान मोहम्मद अली हुसैन उर्फ 'कासिम' उर्फ 'जहांगीर' के रूप में की गई है जो कोट भलावल जेल में बंद था. अधिकारी ने कहा कि 24 फरवरी को अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हथियार गिराने के मामले की जांच के दौरान आतंकवादी का नाम सामने आया था.

पश्चिम बंगाल में आतंकवादी संगठन के दो संदिग्ध सदस्य गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने बुधवार रात उत्तर 24 परगना जिले से अल कायदा के दो संदिग्ध सदस्यों को गिरफ्तार किया. एक अधिकारी ने बताया कि एसटीएफ के अधिकारियों ने एक गुप्त सूचना के आधार पर उत्तर 24 परगना के शासन थाना क्षेत्र के खारीबारी में बुधवार रात तलाशी शुरू की और दोनों को आतंकवादी संगठन से कथित संलिप्तता के मामले में गिरफ्तार कर लिया. अधिकारी के अनुसार, उनमें से एक की पहचान दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर के निवासी के तौर पर हुई है, वहीं दूसरा हुगली जिले के आरामबाग का रहने वाला है। उनके पास से कई दस्तावेज मिले हैं.

चेन्नई में तेल कंपनी के गोदाम में लगी आग

तमिलनाडु के चेन्नई के वनगरम में एक तेल कंपनी के गोदाम में आग लग गई. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आगजनी की इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली. दमकल की 14 गाड़ियां मौके पर भेजी गई है.

हरिद्वार में राष्ट्रध्वज के अपमान के आरोप में एक गिरफ्तार

हरिद्वार के एसएसपी योगेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें हरिद्वार जिले में एक मीट की दुकान पर राष्ट्रीय ध्वज से ढका हुआ कुछ दिखाई दे रहा है. पुलिस ने राष्ट्रध्वज का अपमान रोकने के संबंध में कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें